June 23, 2024
  • होम
  • DELHI CM: सीएम केजरीवाल का ऐलान, 19 नवंबर को दिल्ली में नहीं होगी शराब की बिक्री

DELHI CM: सीएम केजरीवाल का ऐलान, 19 नवंबर को दिल्ली में नहीं होगी शराब की बिक्री

  • WRITTEN BY: Manisha Singh
  • LAST UPDATED : November 19, 2023, 9:43 pm IST

नई दिल्ली: छठ महापर्व आज से शुरू हो गया है. 4 दिनों तक चलने वाला यह त्योहार आज नहाय खाय के साथ शुरू हो गया है. इस बीच दिल्ली सरकार ने छठ को लेकर शराब की बिक्री पर बड़ा ऐलान किया है. बता दें कि 18 नवंबर को खरना और फिर 19 को डूबते सूर्य और 20 को उगते सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा.

दिल्ली सरकार के एक्साइज कमिश्नर ने आज यानी 19 नवंबर को एक आदेश जारी किया है. इस आदेश में कहा गया है 19 नवंबर को दिल्ली में ‘ड्राई डे’ रहेगा. मतलब इस दिन दिल्ली में शराब की बिक्री पूर्णतः प्रतिबंधित है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की सभी लाइसेंस प्राप्त शराब की दुकानों को इस नियम का पालन करना होगा।

कांग्रेस ने शराब को लेकर ड्राई डे की मांग

प्रमुख त्योहारों और चुनाव के दिनों में दिल्ली में ड्राई डे होता है, लेकिन छठ के मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इसे ड्राई डे घोषित करने की मांग की गई थी. कांग्रेस ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना से भी मुलाकात की और छठ पूजा को ड्राई डे घोषित करने की मांग की. हालांकि, अब केजरीवाल सरकार ने 19 नवंबर को ड्राई डे का ऐलान कर दिया है. 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जताया आभार

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने छठ पूजा पर ड्राई डे घोषित करने की मांग को स्वीकार करने के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल का हार्दिक धन्यवाद व्यक्त किया है। इस फैसले के बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अपनी पीठ थपथपा कर खुश हो रही है कि हमारी मांग के बाद ही सरकार इस फैसले पर पहुंची. इस संबंध में पार्टी ने एक ट्वीट कर धन्यवाद दिया.

राजधानी में होता है सबसे ज्यादा ड्राई डे घोषित

दिल्ली में साल में कम से कम 21 दिन ड्राई डे घोषित होते हैं। यह पूरे देश में सबसे ज्यादा है. इस दिन शराब बेचना पूर्णतः प्रतिबंधित होता है। अगर कोई भी ठेका या दुकान सरकार के फैसले की अनदेखी करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का प्रावधान है.

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में डाला वोट, बोले दूसरा दल जीता तो पाक में मनेगा जश्न

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन