Wrestlers Protest: भतीजी की पहचान उजागर करने वाले व्यक्ति के खिलाफ DCW ने पुलिस को थमाया नोटिस

नई दिल्ली: WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस विवाद के बीच हर रोज़ नया मोड़ आ रहा है. बयानबाजी का दौर भी थमने का नाम नहीं ले रहा है जहां बृजभूषण खुद को निर्दोष बता रहे हैं तो दूसरी ओर पहलवान उन्हें गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हुए हैं. हालांकि भाजपा सांसद के खिलाफ दो FIR दर्ज़ की गई हैं जिसमें से एक POCSO एक्ट के तहत की गई
है.

FIR दर्ज़ करने की मांग

बृजभूषण के खिलाफ FIR दर्ज़ करवाने वालों में एक नाबालिग लड़की भी शामिल है. जिसकी पहचान उजागर करने के संबंध में दिल्ली महिला आयोग ने उसके चाचा के खिलाफ FIR दर्ज़ करने की मांग करते हुए दिल्ली पुलिस को एक नोटिस जारी किया है. दरअसल DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का आरोप है कि नाबालिग की पहचान उजागर करने की कोशिश की जा रही है. इसी संबंध में महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है और नाबालिग की पहचान उजागर करने के मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज़ करने की मांग की है.

ट्वीट कर दी जानकारी

जानकारी के अनुसार ये शख्स खुद को नाबालिग लड़की का चाचा बताता है. उसने कुछ समय पहले बयान दिया था कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत यौन शोषण का मामला दर्ज़ करवाने वाली लड़की बालिग है. स्वाति मालीवाल ने इस मामले में खुद ट्वीट कर जानकारी दी है. उन्होंने लिखा कि “एक आदमी खुद को बृज भूषण के खिलाफ शिकायत देने वाली नाबालिग बच्ची का चाचा बताकर, उसके काग़ज़ात प्रेस में दिखाकर लड़की की पहचान उजागर कर रहा है। मैं पुलिस को नोटिस जारी कर रही हूं। इस आदमी के खिलाफ पॉक्सो के तहत प्राथमिकी दर्ज हो। क्या इसलिए ही बृजभूषण को खुला छोड़ रखा है ताकि पीड़िता पर दबाव बना सके?”

10 दिवसीय दौरे पर अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी, सैन फ्रांसिस्को में प्रवासी भारतीयों से की बातचीत

Latest news