Cyclone Michaung: तमिलनाडु में मिचौंग चक्रवात से भारी बारिश, सड़कों पर चल रहीं नाव

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात मिचौंग के गंभीर चक्रवाती तूफान बनने के बाद आज इसके आंध्र प्रदेश के तट से टकराने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, मिचौंग आज दोपहर के बाद कभी भी आंध्र प्रदेश के बापटला तट से से टकरा सकता है। इस चक्रवात का प्रभाव पहले ही दक्षिण और उत्तर भारत के कई राज्यों में दिखाई दिया है। खासकर तमिलनाडु और पुडुचेरी चक्रवात के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

जमीन से टकराने के करीब चक्रवात

चक्रवाती तूफान मिचौंग कुछ ही देर में आंध्र प्रदेश के बापटला तट से टकराएगा। मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय मोहपात्रा ने बताया कि चक्रवात दो घंटे में बापटला से टकरा सकता है। इसकी प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है। उन्होंने बताया कि चक्रवात के टकराने के दौरान हवाओं की रफ्तार 90 से 100 किमी प्रतिघंटे तक रहेंगी। वहीं आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में आज जबरदस्त बारिश होने की उम्मीद है।

सड़को पर चल रहीं नाव

तमिलनाडु के चेन्नई में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हैं। आलम यह है कि मंगलवार को कम बारिश के बावजूद कई स्थानों पर पानी लोगों के घरों में घुस गया। इससे जुड़े कई वीडियो भी सामने आए हैं। वहीं कई जगहों पर सड़क पर नाव चलते हुए भी देखा गया।

Latest news