May 22, 2024
  • होम
  • Corona Update: कोरोना के आए 7830 नए मामले, सक्रिय मामलों की संख्या में हो रही है तेज़ी से बढ़ोतरी

Corona Update: कोरोना के आए 7830 नए मामले, सक्रिय मामलों की संख्या में हो रही है तेज़ी से बढ़ोतरी

  • WRITTEN BY: Apoorva Mohini
  • LAST UPDATED : April 12, 2023, 11:58 am IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना के सक्रिय मामलों नें 40 हज़ार की संख्या पार कर ली है वहीं पिछले 24 घंटों में 4,692 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। आपको बता दें कि देश में कोरोना की संख्या तेजी से इजाफा हो रहा है जिसके चलते सभी को सावधानी बरतने की ज़रूरत है।

कोरोना के बढ़ते मामले है चिंता का विषय

मंगलवार यानी 11 अप्रैल को दिल्ली में दो मरीजों की मौत हुई है वहीं पिछले 24 घंटों में यहां 980 मामले सामने आए। लेकिन इससे भी बड़ा चिंता का विषय संक्रमण दर है जो कि करीब 26 फीसदी हो गया है। आपको बता दें की महाराष्ट्र में भी कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, मंगलवार को यहां 919 नए मामले मिले हैं जबकि एक्टिव मामलों की संख्या 4,875 हो गयी है और 1 मरीज़ की मौत भी हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के तरफ से लगातार हो रहे है ट्विट्स

इस संबंध में मनसुख मंडाविया ने बीते दिनों ट्वीट कर लिखा है कि हमें सतर्क रहना है और अनावश्यक भय नहीं फैलाना है। साथ ही स्वास्थ्य मंत्रियों से निवदन किया गया है कि वह राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं एवं इंफ्रास्ट्रक्चर को सुनिश्चित करने के लिए बैठक करें।

नए वेरिएंट का कहर

देश में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते मामले सामने आ रहे हैं जहां मामलों में अचानक बढ़ोतरी के लिए कोरोना के XBB.1.16 वेरिएंट को जिम्मेदार माना जा रहा है। इसी कड़ी में डरा देने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं जिनके अनुसार देश भर में कोविड-19 के XBB.1.16 वेरिएंट के कुल 610 मामले सामने आए हैं। यह सभी सैंपल्स 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें :- 

Petrol Diesel Update: पेट्रोल-डीजल के रेट में हुए बदलाव, जानिए आम आदमी के जेब पर क्या पड़ेगा असर

Vande Bharat : शताब्दी एक्सप्रेस से भी तेज होगी राजस्थान की वंदे भारत, दुनिया की पहली सेमी-हाई स्पीड पैसेंजर ट्रेन

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन