May 23, 2024
  • होम
  • Covid JN.1 Cases: बीते सात महीने में सबसे अधिक JN.1 के 145 मामले आए सामने, कोरोना का बढ़ा खतरा

Covid JN.1 Cases: बीते सात महीने में सबसे अधिक JN.1 के 145 मामले आए सामने, कोरोना का बढ़ा खतरा

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : December 29, 2023, 1:53 pm IST

नई दिल्लीः देश में कोरोना के बढ़ते मामले लगातार चिंता बढ़ाने का कार्य रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को जानकारी दी कि बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 797 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि यह बीते करीब सात महीने (225 दिन) में एक दिन में मिले मरीजों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही देश में कोरोना के एक्टिव मामले बढ़कर 4091 हो गए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना से पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

JN.1 का खतरा बढ़ा

वहीं देश में कोरोना का नया वैरिएंट जेएन.1 का खतरा भी लगातार डरा रहा है। देश में गुरुवार तक जेएन.1 से संक्रमित मरीजों की संख्या 145 तक पहुंच गई है। जेएन.1 के मरीजों का यह आंकड़ा 21 नवंबर से लेकर 18 दिसंबर के बीच का है। इससे पहले देश में कोरोना के 865 मामले एक दिन में 19 मई को रिकॉर्ड किए गए थे।

उसके बाद से देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट देखी गई, लेकिन 5 दिसंबर के बाद से फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी शुरू हो गई और अब फिर यह चिंताजनक रूप से रफ्तार बनाता नजर आ रहा है। बीते 24 घंटे में कोरोना से जो मरीज मरे हैं, उनमें दो केरल और एक-एक मरीज महाराष्ट्र, पुडुचेरी और तमिलनाडु से हैं।

यह भी पढ़ें- http://School Closed: सर्दी-कोहरे के कारण नर्सरी से 12वीं तक के स्कूलों में बढ़ाई गई छुट्टी, जानें कब तक रहेंगे बंद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन