April 18, 2024
  • होम
  • Covid-19: Airports पर कोरोना की टेस्टिंग शुरू, देखिये ताज़ा तस्वीरें

Covid-19: Airports पर कोरोना की टेस्टिंग शुरू, देखिये ताज़ा तस्वीरें

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : December 26, 2022, 8:30 pm IST

नई दिल्ली: चीन में कोरोना वायरस के एक नए सब-वेरिएंट के फैलने से भारत सरकार भी सतर्क हो गई है। कोरोना के खतरे को मद्देनजर रखते हुए सभी राज्यों ने आपात बैठक की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ जरूरी एहतियातों पर बैठक की। वहीं, अब सरकार कोरोना अलर्ट मोड में चली गई।

 

देश के कई एयरपोर्ट्स पर कोरोना टेस्ट शुरू हो चुके हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय उड़ान के यात्रियों के रैंडम कोविड टेस्ट किए जा रहे हैं, जिनमें से कुछ यात्री संक्रमित भी पाए जा रहे हैं. दिल्ली, महाराष्ट्र, बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर यात्रियों की कोरोना जाँच की जा रही है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया ट्वीट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया कि दुनिया भर में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि को देखते हुए, देश भर के विभिन्न हवाई अड्डों पर COVID-19 के लिए रैंडम जाँच शुरू की गई है। चीन और कई अन्य देशों में कोरोनावायरस के मामले बढ़े भारत सरकार ने प्रत्येक उड़ान में कुल यात्रियों में से दो प्रतिशत के आगमन के बाद हवाई अड्डे पर रैंडम जाँच करने का निर्णय लिया है।

 

एयरपोर्ट पर रैंडम टेस्ट शुरू

 

मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि एयरपोर्ट संचालकों को अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की रैंडम स्क्रीनिंग के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करना होगा. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को इसकी जानकारी दे दी गई है। सूचना में बताया गया कि “हवाई अड्डे के ऑपरेटर अपने संबंधित हवाई अड्डों में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के रैंडम जाँच को सुविधाजनक बनाने के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा तैयार करेंगे”।

 

यह भी पढ़ें :

 

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

 

 

 

 

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो