Ranchi: कोर्ट ने राहुल गांधी को पेश होने का दिया निर्देश, मोदी सरनेम से जुड़ा मामला

रांची। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मोदी सरनेम मामले में कोर्ट ने समन भेजा है. मोदी सरनेम को लेकर राहुल गांधी चौतरफा घिरते नजर आ रहे हैं. दरअसल रांची कोर्ट में 23 अप्रैल 2019 को प्रदीप मोदी ने एक मुकदमा दायर किया था. इसी मामले को लेकर कोर्ट ने राहुल गांधी को समन जारी किया है.

4 जुलाई को पेश होंगे राहुल गांधी

मोदी सरनेम को लेकर ही गुजरात कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को दोषी करार दिया गया था. इसके बाद कांग्रेस नेता की सांसदी चली गई थी. अब इस मामले में रांची कोर्ट ने उनको आखिरी समन भेजा. इस समन में इनको व्यक्तिगत रूप से 4 जुलाई को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है.

2019 में दायर हुआ था मुकदमा

बता दें कि पीड़ित ने अप्रैल 2019 में मुकदमा दायर किया था. वहीं अगस्त 2022 तक पीड़ित के कार्रवाई पर लगी रोक समाप्त हो चुकी है. इसके बाद राहुल गांधी को कोर्ट द्वारा समन जारी किया गया था. कांग्रेस नेता के वकील ने इसके बाद फरवरी में राहुल गांधी के उपस्थिति से छूट की अर्जी दाखिल की थी, जिसको बाद में 3 मई के दिन कोर्ट द्वारा खारिज कर दिया गया.

वकील ने 15 दिन का मांगा समय

गौरतलब है कि अर्जी खारिज होने के बाद राहुल गांधी ने व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए कहा गया. अब एक और समन जारी किया गया है और राहुल गांधी को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है. इसको लेकर कांग्रेस नेता के वकील ने 15 दिन का समय मांगा था और अदालत ने 4 जुलाई की तारिख तय की है.

Latest news