April 23, 2024
  • होम
  • Coronavirus Cases: नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, दो दिन में डबल हुए केस

Coronavirus Cases: नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, दो दिन में डबल हुए केस

नई दिल्ली : कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है जिससे लोग काफी डरे हुए है. केंद्र और राज्य सरकार अलर्ट हो गई है. सभी लोगों को मास्क लगाने का निर्देश दे दिया गया है और भीड़-भाड़ से बचने के लिए कहा गया है. सरकार बराबर निर्देश दे रही है कि सभी लोग अस्पताल में जाकर कोविड की जांच करा ले.

24 घंटे में 10 हजार के पार केस

कोरोना की रफ्तार लोगों को डराने लगी है. पिछले 2 दिनों में कोरोना के नए मामलों में दोगुनी वृद्धि देखी गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 13 अप्रैल यानी आज कोरोना वायरस से जुड़े ताजा आंकड़ों को पेश किया गया है. इन आंकड़ों के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से जुड़े 10,158 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कोरोना वायरस से जुड़े कुल एक्टिव मामलों की संख्या 44,998 हो गई है. अगर पिछले दो दिनों की गतिविधियों पर नजर डाले तो 11 अप्रैल की तुलना में कल कोरोना मामलों में तेजी से इजाफा देखा गया. दरअसल इससे एक दिन पहले देश में कुल 7,830 नए मामले सामने आए थे.

अगले 10 दिनों तक कोरोना मामलों में इजाफा

कोरोना वायरस पर नजर बनाए हुए स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि देश में अगले 10 दिनों तक कोरोना वायरस के आंकड़ों में और भी वृद्धि देखी जा सकती है. देश में बढ़ रहा कोविड संक्रमण फिलहाल स्थानीय चरण में है. पिछले 24 घंटे के दौरान मिले कोविड आंकड़ों ने पिछले 7 महीनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

कंपनी ने फिर शुरु किया वैक्सीन का निर्माण

बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने बताया था कि उनकी कपंनी ने कोविडशील्ड वैक्सिन का निर्माण फिर से शुरु कर दिया है. दरअसल उनके पास कोवैक्सीन की 6 मिलियन बूस्टर डोज की खुराक पहले से मौजूद है. ऐसे में उन्होंने वयस्कों बूस्टर डोज लगाने की अपील की है.

पंजाब: अमृतपाल मामले में होशियारपुर पुलिस ने एक NRI को किया गिरफ्तार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन