April 13, 2024
  • होम
  • Corona new varient: गाजियाबाद के बाद नोएडा में कोरोना के नए वैरिएंट का दस्तक, तेजी से बढ़ रहे मामले

Corona new varient: गाजियाबाद के बाद नोएडा में कोरोना के नए वैरिएंट का दस्तक, तेजी से बढ़ रहे मामले

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : December 21, 2023, 10:08 pm IST

नई दिल्लीः दिल्ली-गाजियाबाद के बाद नोएडा में भी कोरोना के नए वैरिएंट का एक केस मिला है। बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति गुरुग्राम की एक कंपनी में काम करता है। इससे पहले बुधवार और गुरुवार को गाजियाबाद में एक-एक मामले सामने आए थे। गाजियाबाद में जहां पहले एक भाजपा पार्षद की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। वहीं, एक अन्य व्यक्ति की आंख के ऑपरेशन के दौरान कोरोना टेस्ट कराया तो उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई।

देश में तेजी से बढ़ रहे हैं नए वैरिएंट

देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने शुरु हो गए हैं। केरल में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 300 नए सक्रिय मामले सामने आए हैं। साथ ही तीन कोरोना मरीजों की मृत्यु हो गई है। गुरुवार यानी 21 दिसंबर को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह आंकड़े जारी किए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 358 नए सक्रिय मामले सामने आए हैं। इनमें से 300 मामले केरल में मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कुल सक्रिय मामले बढ़कर 2,341 हो गए हैं। वहीं देश में कुल सक्रिय मामले बढ़कर 2669 हो गए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना से छह मरीजों की मृत्यु हुई है। वहीं केरल में कोरोना से तीन मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 72,059 हो गया है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो