April 24, 2024
  • होम
  • दिल्ली में बढ़ा कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में 1200 नए केस

दिल्ली में बढ़ा कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में 1200 नए केस

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : April 26, 2022, 9:23 pm IST

नई दिल्ली, देशभर में कोरोना का ग्राफ लगातार ऊपर जा रहा है, राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है. दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के 1200 से ज्यादा केस सामने आए हैं. इस दौरान एक मरीज की कोरोना संक्रमण के चलते मौत भी हुई है. बता दें यह लगातार चौथा दिन है जब राजधानी में कोरोना के 1 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 1204 मामले दर्ज किए गए हैं, विभाग का कहना है कि इस अवधि में पच्चीस हज़ार लोगों ने टेस्ट करवाया था जिसमें से 1204 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसी के साथ दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट भी 4. 64 % हो गया है.

पीएम मोदी ने बुलाई मुख्यमंत्रियों की बैठक

देश भर में बिगड़ते कोरोना हालातों की समीक्षा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक इस बैठक के बाद कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्र की ओर से कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं.

बच्चों की वैक्सीन को मिली मंजूरी

कोरोना की चौथी लहर की आशंकाओं के बीच एक राहत भरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने मंगलवार को बच्चों के लिए कोरोना की तीन वैक्सीन मंजूरी दे दी है, यानि अब 6 से 12 साल के बच्चों को भी कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. बता दें बच्चों की वैक्सीन को हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक ने तैयार किया है. इस फैसले से लोगों को बहुत राहत मिली है क्योंकि मौजूदा स्थिति में कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों पर ही मंडरा रहा है. बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार ने 16 मार्च से 12-14 साल के बच्चों के लिए कॉर्बेवैक्स वैक्सीन को मंजूरी दी थी.

 

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन