April 23, 2024
  • होम
  • मध्य प्रदेश में भी सपा से गठबंधन करेगी कांग्रेस, खजुराहो लोकसभा सीट छोड़ेगी

मध्य प्रदेश में भी सपा से गठबंधन करेगी कांग्रेस, खजुराहो लोकसभा सीट छोड़ेगी

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : February 21, 2024, 6:57 pm IST

भोपाल: आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के विजय रथ को रोकने के लिए कांग्रेस पार्टी क्षेत्रीय दलों से समझौता करने में गुरेज नहीं कर रही है. कांग्रेस अब यूपी के साथ ही मध्य प्रदेश में भी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करेगी. बताया जा रहा है कि कांग्रेस एमपी की खजुराहो लोकसभा सीट सपा के लिए छोड़ेगी. बता दें कि बीते साल के अंत में हुए विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं हुआ था.

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में I.N.D.I गठबंधन में सीट बंटवारा हो गया है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच बात बन गई है. राज्य में कांग्रेस पार्टी 17 जबकि सपा और अन्य 63 सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बुधवार शाम को संयुक्त प्रेस वार्ता कर सीट शेयरिंग का ऐलान किया है.

7 साल बाद साथ में की प्रेस कॉन्फ्रेंस

बता दें कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं ने 7 साल बाद एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इससे पहले साल 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने एक साथ मीडिया से बात कर शीट शेयरिंग की जानकारी दी थी. आज साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सपा नेता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि हम लखनऊ में आप सभी से बात कर रहे हैं. लेकिन भारत को बचाने का संदेश इस वक्त पूरे देश में जा रहा है. उन्होंने कबा कि उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटें हैं. अखिलेश यादव जी ने बार-बार ये कहा है कि 2014 में यूपी से ही भाजपा केंद्र की सत्ता में आई थी और 2024 में यहीं से वो सत्ता से बाहर जायेगी.

आज देश बहुत उम्मीद लगाए बैठा है

वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि मैं अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस के नेता राहुल गांधी का आभार व्यक्त करता हूं. सपा-कांग्रेस के गठबंधन को लेकर पूरा देश बहुत उम्मीद लगाए बैठा है. इस दौरान कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि प्रियंका गांधी जी ने इस गठबंधन को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है.

यह भी पढ़ें-

Loksabha Election:सपा ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, भाई की हुई छुट्टी तो चाचा को इस सीट से टिकट

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो