May 27, 2024
  • होम
  • नगा शांति समझौते पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- मुझे शर्म आती है कि प्रधानमंत्री ने 9 साल पहले किया वादा पूरा नहीं किया

नगा शांति समझौते पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- मुझे शर्म आती है कि प्रधानमंत्री ने 9 साल पहले किया वादा पूरा नहीं किया

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : January 17, 2024, 2:38 pm IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार (17 जनवरी) को नगा शांति समझौते को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि अगर पीएम मोदी के पास शांति समझौते का समाधान नहीं था तो फिर उनको झूठ नहीं बोलना चाहिए था। बता दें कि राहुल गांधी इन दिनों कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ कर रहे हैं, जिसकी शुरुआत मणिपुर से हुई है। वर्तमान में यह यात्रा नगालैंड पहुंची है, जहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए नगा शांति समझौते को लेकर बयान दिया है।

क्या बोले राहुल गांधी?

नगालैंड के मोकोकचुंग में लोगों से शांति समझौते को लेकर बात करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल ने कहा कि मुझे शर्म आती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 साल पहले नगालैंड के लोगों से वादा किया था, लेकिन इस बारे में अभी तक कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि अगर आपके पास कोई समाधान नहीं है तो आपको इस बारे में झूठ नहीं बोलना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी यह कह सकते थे कि अभी हमें समाधान पर काम करने की जरूरत है और हम इस पर कार्य करेंगे।

शांति समझौते को लेकर बातचीत की जरूरत

भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार (15 जनवरी) शाम को नगालैंड पहुंची। राहुल गांधी ने कहा कि मैंने नगा नेताओं से बात की है। वो इस बात को समझ नहीं पा रहे हैं कि अभी तक शांति समझौते की दिशा में कोई कदम क्यों नहीं उठाया गया। कांग्रेस नेता ने कहा कि हमें यह भी नहीं मालूम है कि प्रधानमंत्री मोदी समाधान को लेकर क्या सोचते हैं। यह एक ऐसी समस्या है, जिसके लिए बातचीत करनी होगी, एक-दूसरे को सुनना तथा समाधान लागू करने पर काम करना होगा।

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन