April 12, 2024
  • होम
  • 'हम सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार', TMC नेता कुणाल घोष ने लगाए कांग्रेस पर आरोप

'हम सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार', TMC नेता कुणाल घोष ने लगाए कांग्रेस पर आरोप

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : January 20, 2024, 8:30 pm IST

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A.) में सीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं बन पा रही है। गठबंधन में शामिल दल सीट बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप देने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। इस बीच तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार (20 जनवरी) को कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाया है। इस मामले में टीएमसी के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने कहा कि कांग्रेस की स्टेट यूनिट यहां टीएमसी पर हमला कर रही है और भाजपा को ऑक्सीजन दे रही है। ये नहीं चलेगा, इसलिए हम सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

कांग्रेस पर लगाए आरोप

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस को जमीनी हकीकत के आधार पर सीट शेयरिंग पर बात करनी चाहिए लेकिन वो दबाव की राजनीति कर रहे हैं। हालांकि, सीट बंटवारे को लेकर अंतिम फैसला सीएम ममता बनर्जी लेंगी।

शुभेंदु अधिकारी पर बोला हमला

कुणाल घोष ने बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अधिकारी एक ट्वीट करते हैं और फिर उसे हटा देते हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी ने एक साल पहले का इलेक्ट्रेसिटी का नोटिफिकेशन साझा कर दिया।

सीट शेयरिंग पर खींचतान जारी

दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में भी इंडिया अलायंस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर अब तक कोई सहमति नहीं बन सकी है। दिल्ली तथा पंजाब में जहां कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंसा है। वहीं, महाराष्ट्र में भी सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के बीच खींचतान जारी है। इसके अलावा बिहार में भी जेडीयू 17 से कम सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है। जेडीयू ने वामपंथी दलों तथा कांग्रेस को आरजेडी से बात करने की सलाह दी है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो