June 17, 2024
  • होम
  • लोकसभा चुनाव में कांग्रेस फिल्मी सितारों और खिलाड़ियों पर लगा सकती है दांव

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस फिल्मी सितारों और खिलाड़ियों पर लगा सकती है दांव

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में लगभग एक साल का वक्त बचा हुआ है. लेकिन सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से तैयारियों में जुट गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस लोकसभा चुनाव में फिल्मी सितारों और खिलाड़ियों को उम्मीदवार बना सकती है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साह से लबरेज है. इसी बीच पूरा विपक्ष एकजुट होने की कोशिश कर रहा है. सभी विपक्षी नेता एक-दूसरे से मुलाकात कर रहे है. विपक्षी नेता नए संसद भवन के उद्घाटन का विरोध भी कर रहे है. विपक्ष के नेताओं का कहना है कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए.

राष्ट्रपति करें उद्घाटन- INC

नए संसद भवन को लेकर बवाल जारी है जहां विपक्ष लगातार भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति के हाथों करवाने की मांग उठा रहा है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नए संसद भवन को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार को घेरा है. बुधवार को उन्होंने कहा कि सदन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों ना करवाना और समारोह में भी उन्हें आमंत्रित ना किया जाना देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद का अपमान करने जैसा है.

राहुल गांधी ने ये कहा

बता दें कि बुधवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता ने ट्वीट कर कहा है कि ‘‘राष्ट्रपति से संसद का उद्घाटन न करवाना और न ही उन्हें समारोह में बुलाना – यह देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद का अपमान है। संसद अहंकार की ईंटों से नहीं, बल्कि संवैधानिक मूल्यों से बनती है। दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी इस मामले में ट्वीट किया है और कहा है, ‘लोकतंत्र’ की शहनाई संसद में बजनी चाहिए लेकिन जब से स्वघोषित विश्वगुरु पधारे हैं तबसे संसद में ‘एकतंत्र’ की तोप चलाई जा रही है। उन्होंने आगे इमारत नहीं, नीयत बदलो! का नारा भी दिया.

दिल्ली: केंद्र ने SC के फैसले को पलटा, LG के पास ही रहेंगे ट्रांसफर-पोस्टिंग के अधिकार, अध्यादेश जारी

दिल्ली: केंद्र के अध्यादेश पर भड़की AAP, संजय सिंह बोले- PM ने फिर साबित किया वे तानाशाह हैं

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन