April 18, 2024
  • होम
  • नए संसद भवन के उद्घाटन पर केंद्र को शुभकामनाएं… मायावती का ट्वीट

नए संसद भवन के उद्घाटन पर केंद्र को शुभकामनाएं… मायावती का ट्वीट

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : May 28, 2023, 3:41 pm IST

नई दिल्ली: देश को नया संसद भवन मिल चुका है जिसका उद्घाटन रविवार (28 मई) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विधि विधान से किया. सोशल मीडिया नए संसद भवन की तस्वीरों और वीडियोज़ से भरा हुआ है जहां नेता से लेकर अभिनेता सभी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

जनहित में सही और भरपूर इस्तेमाल हो

इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने नए संसद भवन के उद्घाटन पर केंद्र सरकार को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि आज नए संसद भवन के किए गए उद्घाटन के लिए केंद्र को शुभकामनाएं. इस नए संसद भवन का परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर की मानवतावादी सोच तथा उनके बनाए गए पवित्र संविधान की नेक मंशा के हिसाब से देश व जनहित में सही और भरपूर इस्तेमाल हो, यह उचित होगा.

 

नया संसद, नए माहौल और विचार को जन्म देगा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि इस अमृत काल में विश्व में भारत का मान बढ़ा है. हमारी नई संसद आंतरिक और वैश्विक चुनौतियों को अवसरों में बदलने की क्षमता रखती है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र हमारे मजबूत भविष्य की नींव है. अनेकता में एकता हमारी ताकत है. मुझे विश्वास है कि नया संसद भवन, नया माहौल और नए विचारों को जन्म देगा. बिड़ला ने आगे कहा कि हमें अपनी संसदीय प्रणाली के अच्छे सिद्धांतों को आगे बढ़ाना चाहिए.

नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीश धनखड़ का संदेश पढ़ा है. नई संसद के परिसर से उपसभापति ने सबसे पहले उपराष्ट्रपति धनखड़ का संदेश पढ़ा. हरिवंश ने उपराष्ट्रपति का संदेश पढ़ते हुए कहा कि संसद का यह गौरवशाली भवन नया इतिहास लिखेगा. वहीं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संदेश पढ़ते हुए उपसभापति हरिवंश बोले नई संसद गुलामी की मानसिकता से मुक्ति का प्रतीक है. मुझे इस बात का संतोष है कि प्रधानमंत्री संसद की नई इमारत का उद्घाटन कर रहे हैं.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो