CM Nitish: इंडिया गठबंधन को लेकर बोले सीएम नीतीश, एक साल हो गया है अब तय हो….

नई दिल्लीः इंडिया गठबंधन के संस्थापको में से एक सीएम नीतीश कुमार एक बार फिर से सुर्खियों में है। इस बार उन्होंने इंडिया गठबंधन के नेताओं को सलाह दिया है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हार जीत होती रहती है। जल्दी से बात करके सब तय करना चाहिए एक साल हो गया है। हार जीत लगी रहती है। बता दें कि पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस को करारी चोट लगी है। जिसके बाद इंडिया गठबंधन के नेता इस हार को भूल कर अब लोकसभा चुनाव 2024 पर ध्यान देना चाहते है।

नीतीश कुमार ने जारी किया बयान

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैं 17 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की बैठक में जाऊंगा। चुनाव में हार-जीत लगी रहती है। कांग्रेस को भी कम वोट नहीं आया है। हमारे नहीं जाने की बात बेकार झूठी है। हम अलांयस की बैठक में नहीं जाएंगे, ऐसा हो नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि हमें कुछ नहीं चाहिए। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब देर नहीं होनी चाहिए। गरीबी निचली जाती और उपरी जाती में भी है। अगर पूरे देश में जातीगत जनगणना होता को फायदा होता। उन्होंने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा मिले तो कितना बेहतर होता।

इंडिया गठबंधन की बैठक 17 दिसंबर को

बता दें कि इंडिया गठबंधन द्वारा प्रसातावित बैठक बुधवार यानी 6 दिसंबर को होनी थी लेकिन नीतीश कुमार, अखिलेश यादव और हेमंत सोरेन ने आने में असमर्थता जताई थी। जिसके चलते बैठक को रद्द करना पड़ा था। अब बैठक 17 दिसंबर को पुननिर्धारिक की गई है। जिसमें सीएम नीतीश कुमार सहित अन्य नेताओं के आने की संभावना है। वहीं लालू प्रसाद यादव ने कहा कि कांग्रेस चुनाव हार गई है लेकिन कमजोर नहीं हुई है।

Latest news