March 2, 2024
  • होम
  • सीएम अरविंद केजरीवाल को मिला ममता बनर्जी का साथ, अध्यादेश का राज्यसभा में करेगी विरोध

सीएम अरविंद केजरीवाल को मिला ममता बनर्जी का साथ, अध्यादेश का राज्यसभा में करेगी विरोध

नई दिल्ली : केंद्र सरकार के अध्यादेश को लेकर सीएम केजरीवाल विपक्षी पार्टियों के नेताओं से मुलाकात कर रहे है. केजरीवाल ने आज पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की. मुलाकात करने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि राज्यसभा में अध्यादेश का विरोध करेंगे. मुलाकात के दौरान आम आदमी पार्टी के कई नेता भी मौजूद थे.

केजरीवाल ने बीजेपी पर बोल हमला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला. केजरीवाल ने कहा कि जिस राज्य में भाजपा की सरकार नहीं रहती है वहां पर राज्यपाल के द्वारा शासन करने की कोशिश की जाती है . केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि हमको दिल्ली में काम नहीं करने दिया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि हमारी शक्तियां छीन ली गई है. बीजेपी सीबीआई और ईडी का डर दिखाकर विपक्षी नेताओं को परेशान कर रही है.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि दिल्ली सरकार के खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ सभी पार्टियों को एकजुट होना होगा. ममता बनर्जी ने अपील की है कि सभी पार्टियां राज्यसभा में इसके विरोध में वोट करें.

क्या है मामला

कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का अधिकार दिल्ली सरकार के पास है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्र सरकार ने अध्यादेश लेकर आई है. किसी भी अध्यादेश को 6 महीने के अंदर संसद में पास कराना होता है. केंद्र सरकार माननूस सत्र में संसद में अध्यादेश से संबंधिक विधेयक पेश कर सकती है.

अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे है और कई पार्टियों का समर्थन मिला है. केजरीवाल को बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने साथ दिया है. केजरीवाल आगे भी इसको लेकर कई नेताओं से मुलाकात करेंगे.

Tags