June 17, 2024
  • होम
  • China Plane Crash: चीन में हुए विमान दुर्घटना में सभी 132 लोगों की मौत

China Plane Crash: चीन में हुए विमान दुर्घटना में सभी 132 लोगों की मौत

  • WRITTEN BY: Girish Chandra
  • LAST UPDATED : March 23, 2022, 1:16 pm IST

China Plane Crash

नई दिल्ली, China Plane Crash  चीन में सोमवार को हुए विमान दुर्घटना में सभी 132 लोगों के मारे जाने की खबर है. फ़िलहाल बचाव दल को कोई भी जीवित व्यक्ति घटनास्थल पर नहीं मिला है. मौसम ख़राब होने के कारण आज भी घटनास्थल पर जांचकर्ता टीम को ज़्यादा कुछ नहीं मिला है. फ़िलहाल टीम विमान के ब्लैक बॉक्स (Black Box), कॉकपिट वॉइस रिकॉर्डर और मानव अवशेषों की तलाश में जुटे हैं. स्थानीय मीडिया के द्वारा जारी किये गए वीडियो के मुताबिक हादसे का शिकार हुए बोइंग 737-800 विमान के छोटे-छोटे टुकड़े दुर्घटनास्थल पर बिखरे पड़े दिखाई दे रहे हैं. इसके साथ ही विमान में बैठे यत्रियों के बटुए, बैंक संबंधी कागजात और पहचान पत्र भी प्राप्त हुए है.

जांचकर्ता टीम ने कहा कि अभी विमान दुर्धटना पर कुछ भी बोलना जल्दबाजी होगा। उन्होंने बताया कि विमान उड़ने के महज एक घंटे के बाद दुर्घटना का शिकार हो गया था और 96 सेकेंड के अंदर इससे संपर्क टूट गया था. स्थानीय मीडिया के मुताबिक यह विमान Guangzhou की तरफ जा रहा था, जिस दौरान Guangxi के पास आते ही यह विमान क्रैश हो गया. इस हादसे में फ़िलहाल कितने लोगों के शव मिले है इसकी कोई खबर सामने नहीं आई है. लेकिन जिस तरह विमान दुर्घटन का वीडियो सामने आया था उससे हम आंकलन लगा सकते है, कि यह हादसा कितना भयानक रहा होगा। विमान के क्रैश होते ही पूरे पहाड़ी में आग की लपटे उठने लगी और आस-पास का आसमान काला हो गया.

6 साल पहले लिया विमान हादसे का शिकार

स्थानीय न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक जो विमान हादसे का शिकार हुआ है, वो केवल 6 साल पहले विमान कंपनी ने खरीदा था. इस विमान को 2015 में एयरलाइन्स ने अपने स्टॉक में शामिल किया था. जानकारी के मुताबिक MU 5735 विमान में कुल 162 सीटें थीं, जिनमें 12 बिजनेस क्लास और 150 इकोनॉमी क्लास वाली थीं. ताजा जानकारी के मुताबिक राहत और बचाव दल उस क्षेत्र में मौसम ख़राब होने के बावजूद जल्द से जल्द पहुँच रहे और शवों को ढूंढा जा रहा है.

 

यह भी पढ़ें:

Bengal: बीरभूम में TMC नेता पर बम हमले के बाद कटा बवाल,10 लोगों को जिंदा जलाया

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन