May 19, 2024
  • होम
  • CBI raids In Bihar: जानें बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले RJD के किन नेताओं पर पड़े सीबीआई के छापे

CBI raids In Bihar: जानें बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले RJD के किन नेताओं पर पड़े सीबीआई के छापे

 

पटना। बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में बनी नई महागठबंधन की सरकार विधानसभा में आज यानी मंगलवार को बहुमत साबित करेंगे। दरअसल, नीतीश कुमार ने एनडीए से गठबंधन तोड़कर आरजेडी समेत अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर सरकार बना ली. जिसके बाद अब नई सरकार को बहुमत हासिल करना है. इसी बीच फ्लोर टेस्ट से पहले राष्ट्रीय जनता दल के चार नेताओं के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की है. साथ ही राबड़ी देवी के निजी सचिव नागमणि यादव के घर पर भी छापेमारी की कार्रवाई शुरू हो गई है.

इन चार नेताओं पड़े छापे

बता दें कि लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल के इन चार नेताओं में सुनील सिंह (Sunil Singh), फैय्याज़ अहमद (Fayyaz Ahmed), अशफाक करीम (Ashfaq Kareem), सुबोध राय (Subodh Rai) शामिल हैं.

आइये जानते हैं कहां पर कैसा है हाल…

सुनील सिंह

आरजेडी नेता और बिस्कोमॉन के चेयरमैन सुनील सिंह के घर बड़ी संख्या में छापे मारने के लिए टीम पहुंची. वहीं, एमएलसी सुनील सिंह ने दावा किया कि ये छापेमारी बीजेपी की साजिश है. उन्होंने कहा कि, ये छापेमारी बीजेपी के इशारे पर की जा रही है. इस बीच सुनील सिंह की पत्नी भी भड़क गई. उन्होंने कहा कि, अगर इन्हें हमारे घर से कुछ नहीं मिला तो मैं सीबीआई के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करूंगी.

अशफाक करीम

राष्ट्रीय जनता दल के राज्य सभा सांसद अशफाक करीम के घर पर भी सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है. बता दें, इससे पहले भी अशफाक के घर छापेमारी हो चुकी है. इस छापेमारी के दौरान उनके घर से करोड़ों रुपए बरामद किए गए थे.

डॉ. फ़ैयाज़ अहमद

वहीं, राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद डॉ. फ़ैयाज़ अहमद के ठिकानों पर भी केंद्र की ईडी छापेमारी कर रही है. खबरों के मुताबिक आज यानी मंगलवार को तड़के से शुरू हुई छापेमारी में करीब 45 लोगों की टीम है. बता दें, डॉ. फ़ैयाज़ अहमद बिस्फी से आरजेडी के पूर्व विधायक और वर्तमान में राज्यसभा सांसद बने हुए हैं.

 

सुबोध राय

गौरतलब है कि आरजेडी के नेता और पूर्व एमएलसी सुबोध राय के घर भी छापेमारी जारी है. सुबोध रॉय आरजेडी के प्रमुख लालू यादव के बहुत ही करीबी माने जाते हैं.

सिसोदिया ने बता दिया भाजपा से किसने दिया था पार्टी तोड़ने का ऑफर, केजरीवाल ने माँगा भारत रत्न

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन