कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो ने बालासोर ट्रेन हादसे पर जताया दुख, कहा- इस मुश्किल घड़ी में हम भारत के साथ हैं

नई दिल्ली। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि भारत के ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना की तस्वीरों और खबरों ने मेरा दिल तोड़ दिया है. इस मुश्किल घड़ी में कनाडा के लोग भारत के लोगों के साथ खड़े हैं. बता दें कि बालासोर ट्रेन हादसे में अब तक 238 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 650 से ज्यादा लोग घायल है.

प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

पीएम मोदी ने ओडिशा में हुए रेल हादसे पर दुख जताते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि, ‘ओडिशा में ट्रेन हादसे से व्यथित हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल जल्द स्वस्थ हों. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया. दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है.’

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने क्या कहा?

हादसे का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि जिनके परिवार के सदस्यों की इस हादसे में मृत्यु हो गई, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. उन्हें सरकार हर संभव मदद करेगी. रेलवे ने कल ही मुआवजे का ऐलान कर दिया था, जांच कमेटी का भी गठन किया गया है. रेलवे, NDRF, SDRF की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई. फिलहाल हमारा ध्यान बचाव कार्य पर है. राहत और बचाव कार्य खत्म होने के बाद ही बहाली का कार्य शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पहले से ही बहाली के लिए मशीनें तैनात हैं.

कैसे हुआ इतना भीषण हादसा?

यह हादसा कल शाम करीब 7 बजे बालासोर के बहानगा बाजार स्टेशन के पास हुआ, जब कोलकाता से चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस और यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस डिरेल हो गई. इसके बाद कोरोमंडल ट्रेन एक मालगाड़ी से जा टकराई. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, पहले यशंवतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस डिरेल हुई और इसके कुछ डिब्बे दूसरी पटरी पर पलट गए और वे दूसरी तरफ से आ रही शामीमार-चेन्नई कोरमंडल से टकरा गए. इसके बाद कोरोमंडल ट्रेन के भी कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए और दूसरे ट्रैक पर मालगाड़ी से टकरा गए. कुछ डिब्बे तो मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गए.

ओडिशा ट्रेन हादसे की जांच करेगा ये अफसर, रेल मंत्री से इस्तीफे की हो रही मांग

Latest news

spot_img