April 23, 2024
  • होम
  • Canada: निज्जर मामले में कनाडा ने मारी पलटी, कहा- हमले में विदेशी का हाथ नहीं

Canada: निज्जर मामले में कनाडा ने मारी पलटी, कहा- हमले में विदेशी का हाथ नहीं

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : February 21, 2024, 4:21 pm IST

नई दिल्लीः निज्जर मामले में कनाडा सरकार ने पलटी मारी है। कनाडा सराकार ने बयान जारी करते हुए बताया कि निज्जर की हत्या में कोई भी विदेशी ताकत का हाथ नहीं था। इसको लेकर कनाडा ने एक विज्ञप्ति भी जारी किया है। इस विज्ञप्ति में रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस की सरे टीम द्वारा बताया गया है कि घटना के समय कयास लगाए जा रहे थे कि यह मामला किसी बाहरी देश के हस्तक्षेप से हुआ है। हालांकि जांच किया गया तो इस मामले से संबंधित किसी विदेशी ताकत की दखल होने की कोई पुष्टि नहीं हुई।

एसएफजे ने भी लगाया था आरोप

इससे पहले सिख फॉर जस्टिस समूह ने आरोप लगाते हुए कहा था कि 1 फरवरी की सुबह सिमरनजीत सिंह के घर पर हुए हमले में भारत का हाथ है। 12 फरवरी को ग्रेटर टोरंटो एरिया में हुए हमले के लिए एसएफजे ने भारत को जिम्मेदार ठहराया था। इस हमले में इंद्रजीत सिंह गोसल के निर्माणाधीन घर पर हमला किया गया था। बता दें कि इंद्रजीत सिंह पर कथित रुप से खालिस्तान जनमत संग्रह मे मदद करने का आरोप लगा था।

पिछले साल हुई थी निज्जर की हत्या

बता दें कि पिछले साल 18 जून को कनाडा स्थित एक गुरुद्वारे के बाहर हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हरदीप निज्जर की पहचान एक खालिस्तानी नेता के रुप में होती थी। उनके हत्या के पीछ कनाडा सरकार ने भारत का हाथ बताया था। जिसके बाद दोनों देश के रिश्ते बिगड़ गए थे। हालांकि भारत हमेशा से इस तरह के आरोप को निराधार बताया है।

ये भी पढ़ेः   

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो