May 21, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Election 2024: मैनपुरी से BSP ने काटा गुलशन देव का टिकट, कौन होगा नया उम्मीदवार?

Lok Sabha Election 2024: मैनपुरी से BSP ने काटा गुलशन देव का टिकट, कौन होगा नया उम्मीदवार?

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 16, 2024, 9:19 am IST

लखनऊ। Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी के बाद अब बहुजन समाज पार्टी में भी उम्मीदवार उतारने के बाद टिकट कटने के मामले सामने आने लगे हैं। इसी क्रम में मैनपुरी लोकसभा सीट से बसपा उम्मीदवार गुलशन देव शाक्य का टिकट काट दिया गया है। बसपा ने मैनपुरी लोकसभा का टिकट बदलकर शिव प्रसाद यादव को प्रत्याशी बनाया है। पार्टी ने गुलशन देव शाक्य को नामांकन करने से रोक दिया है। साथ ही गुलशन देव को बसपा ने लखनऊ बुलाया है।

डिंपल यादव आज करेंगी नामांकन

बता दें कि मैनपुरी से भाजपा ने यूपी सरकार में मंत्री जयवीर सिंह को उम्मीदवार बनाया है। सोमवार को जयवीर सिंह ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर पर्चा दाखिल किया है। वहीं समाजवादी पार्टी से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव लड़ रही हैं। डिंपल यादव यहां से आज नामांकन दाखिल करेंगी। इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद रहेंगे।

बीजेपी ने झोंकी ताकत

इस सीट से फिलहाल डिंपल यादव मौजूदा सांसद भी हैं। बता दें कि मैनपुरी लोकसभा सीट को सपा का गढ़ माना जाता है। इस सीट को जीतने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। अखिलेश यादव के परिवार की ही सदस्य तथा बीजेपी नेता अपर्णा यादव मैनपुरी में अपनी ही भाभी डिंपल यादव के खिलाफ चुनाव प्रचार कररही थीं। जहां उन्होंने डिंपल यादव के चुनाव हारने का दावा किया था।

सपा ने 7 उम्मीदवारों की सूची जारी की

समाजवादी पार्टी ने आम चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट रविवार को जारी कर दी है। पार्टी ने इस सूची में सात उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। हालांकि सबसे खास बात ये है कि इस बार सपा ने किसी भी सीट पर अपना प्रत्याशी नहीं बदला है। सपा ने अपनी इस सूची में फूलपुर से अमरनाथ मौर्य, संतकबीरनगर से लक्ष्मीकांत, सलेमपुर से रमाशंकर राजभर, श्रावस्ती से राम शिरोमणि वर्मा, डुमरियागंज से भीष्म शंकर, जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा और मछलीशहर से प्रिया सरोज को अपना प्रत्याशी बनाया है।

यह भी पढ़ें-

अखिलेश यादव ने मुसलमानों के खिलाफ सीएम योगी को उकसाया, BSP नेता ने सपा पर बोला हमला

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन