जल्द हो बृजभूषण की गिरफ्तारी… महिलाओं के हाथों में WFI की कमान, अनुराग ठाकुर से पहलवानों की 5 मांगें

नई दिल्ली: WFI अध्यक्ष और BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवान बुधवार को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिले. इस दौरान अनुराग ठाकुर के सामने पहलवानों ने अपनी अभी मांगें भी रखी हैं. पहलवानों ने सरकार से कहा है कि अब रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) की कमान किसी महिला के हाथों में दी जाए.

सरकार से की 5 मांगें

पहलवानों ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के सामने अपनी पांच मांगें रखी हैं. इन पांच मांगों में से एक बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ़्तारी भी है. बता दें, महिला पहलवानों ने WFI अध्यक्ष के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया है. इस संबंध में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने 2 FIR भी दर्ज़ की हैं जिसमें से एक POCSO एक्ट के तहत लिखी गई है. दूसरी ओर पहलवान अपनी रेलवे की नौकरी पर वापस लौट चुके हैं हालांकि उन्होंने प्रदर्शन वापस ना लेने की बात कही है. पहलवानों का कहना है कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा वह प्रदर्शन करते रहेंगे.

केस को ख़ारिज किया जाए

बहरहाल अनुराग ठाकुर के सामने पहलवानों ने पांच मांगें रखी हैं. पांच मांगों में पहलवानों ने इच्छा जताई है कि WFI की अध्यक्षता अब किसी महिला के हाथों में दी जाए. जहां बृजभूषण और उनके परिवार का कोई भी सदस्य कुश्ती महासंघ की कमान न संभाले. पहलवानों ने आगे मांग की है कि संसद भवन के उद्घाटन वाले दिन उनके खिलाफ जो केस दर्ज़ किया गया था उसे खारिज कर दिया जाए. बता दें, मंगलवार देर रात अनुराग ठाकुर ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर पहलवानों को इस मुलाकात के लिए आमंत्रित किया था. जिसके अगले दिन यानी बुधवार को पहलवान और किसान नेता राकेश टिकैत अनुराग ठाकुर के सरकारी आवास पर पहुंचे.

ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने PM मोदी को लिखा पत्र, पूछे ये सवाल

बालासोर ट्रेन हादसे पर दिग्विजय सिंह ने सरकार पर साधा निशाना, रेल मंत्री का मांगा इस्तीफा

 

Latest news