February 29, 2024
  • होम
  • गौमूत्र वाले बयान पर लोकसभा में BJP सांसदों की नारेबाजी, DMK सांसद सेंथिल ने मांगी माफी

गौमूत्र वाले बयान पर लोकसभा में BJP सांसदों की नारेबाजी, DMK सांसद सेंथिल ने मांगी माफी

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : December 6, 2023, 4:00 pm IST

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है. इस बीच सदन में भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने डीएमके सांसद सेंथिल कुमार के गौमूत्र वाले बयान को लेकर जमकर नारेबाजी की और माफी मांगने को कहा. इसके बाद सेंथिल ने लोकसभा में अपने बयान को लेकर माफी मांग ली.

सेंथिल कुमार ने मांगी माफी

डीएमके सांसद सेंथिल कुमार ने लोकसभा में गोमूत्र वाले अपने बयान को लेकर माफी मांगी है. उन्होंने कहा है कि कल (5 दिसंबर) को मेरे द्वारा अनजाने में दिए गए बयान से अगर किसी संसद सदस्य या वर्ग की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं अपने बयान को वापस लेता हूं. मुझे अपने बयान को लेकर अफसोस है.

DMK सांसद ने क्या कहा था?

बता दें कि मंगलवार को लोकसभा में डीएमके सांसद सेंथिल कुमार ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी की ताकत सिर्फ हिंदी बेल्ट में है. भाजपा उन्हीं राज्यों में विजय हासिल करती है, जिन्हें हम सब आमतौर पर गोमूत्र राज्य कहते हैं. सेंथिल के इसी बयान पर आज लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ. डीएमके सांसद के बयान को लोकसभा की कार्यवाही से हटा दिया गया है.

बीजेपी ने बताया सनातन का अनादर

गौरतलब है कि डीएमके सांसद के बयान पर भाजपा के नेता भड़के हुए हैं. केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने सेंथिल कुमार के गौमूत्र वाले बयान को सनातनी परंपरा का अपमान करार दिया है. वहीं, बिहार भाजपा नेता नवल किशोर यादव ने कहा है कि हिंदी भाषी राज्यों को गाली देने वाले लोगों को मानसिक इलाज की आवश्यकता है.

Tags