कश्मीर से कन्याकुमारी तक कैसे आगे बढ़ रही भाजपा… पीएम मोदी ने बताई वजह, पढ़ें संबोधन की 10 बड़ी बातें

 

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भाजपा के स्थापना दिवस के मौके पर देश के हजारों कार्यकर्ताओ को संबोधित किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में बताया कि कैसे जो पार्टी एक समय पर 2 सीट जीती थी आज वह कैसे देश के 16 राज्यों में फैल गई है. आइए आपको बताते है पीएम मोदी के सम्बोधन की 10 बड़ी बाते-

 1- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे लिए राजनीति और राष्ट्रनीति साथ-साथ चलते हैं, लेकिन ये भी सच्चाई है कि अभी भी देश में दो तरह की राजनीति चल रही है। एक है परिवारभक्ति की और एक है राष्ट्रभक्ति की. पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टियों ने देश के युवाओं को गुमराह किया, उन्हें कभी आगे बढ़ने का अवसर नहीं दिया। उन्होंने कहा कि आज देशवासियों को गर्व होना चाहिए कि भाजपा ही इकलौती पार्टी है जो इस चुनौती से देश को सजग कर रही है, सतर्क कर रही है।

2- पीएम मोदी ने कहा कि केंद्रीय स्तर पर अलग-अलग राज्यों में कुछ राजनीतिक दल हैं जो सिर्फ अपना और अपने लोगों (परिवार ) का हित चाहते है. उन्होंने कहा कि परिवारवाद की जड़े इस कदर जटिल हो गई की परिवारवादी सरकारों में परिवार के सदस्यों का स्थानीय निकाय से लेकर संसद तक में दबदबा रहता है। ऐसे लोग भले ही अलग-अलग राज्यों में हो लेकिन इनके तार और साठ-गांठ आपस में बधे हुए है. ये सभी एक दूसरे के लिए छतरी का काम करते है और एक दूसरे के बचने में मदद करते है.

3- इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी गरीबों, दलितों, पिछड़ों, महिलाओं के हितों के लिए, उनेक सशक्तिकरण के लिए हमेसा काम करती रही है. आज बीजेपी के साथ हजारो महिलाएं जुड़ गई है और पार्टी को मजबूती प्रदान कर रही है. पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ चुनावों में भाजपा का विजय तिलक करने के लिए सबसे आगे हमारी माताएं-बहनें रही और उन्होंने हमें बड़ी मजबूती प्रदान की है. उन्होंने कहा कि ये एक सामाजिक और राष्ट्रीय जागरण है जिसका इतिहास में विश्लेषण किया जाएगा।

4- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में कुछ राजनीतिक पार्टियों ने सिर्फ वोटबैंक के लिए काम किया। कुछ ने वादे किये, ज़्यादातर लोगों को तरसाकर रखो. उन्होंने कहा कि भेदभाव-भ्रष्टाचार ये सब वोटबैंक की राजनीति का साइड इफेक्ट था, लेकिन भाजपा ने इस वोटबैंक की राजनीति को ना सिर्फ टक्कर दी है, बल्कि इसके नुकसान, देशवासियों को समझाने में भी सफल रही है।

5- पीएम मोदी ने कहा कि वैश्विक महामारी के दौरान बीजेपी ने 80 करोड़ से ज़्यादा लोगों को राशन दिया। 100 साल के बाद आई इस महामारी के बड़े संकट में गरीब को भूखा न सोना पड़े, इसके लिए केंद्र सरकार ने करीब 3.5 लाख करोड़ रुपये खर्च कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी सबका साथ-सबका विकास के साथ-साथ लोगों का विश्वास भी जीत रही है.

6- उन्होंने कहा कि बीजेपी बीजेपी राष्ट्रीय हितों को सर्वोपरि रखते हुए काम कर रही है। आज भारत के पास नीतियों के साथ-साथ एक अच्छी नियत भी है. उन्होंने कहा कि आज देश के पास निर्णयशक्ति भी है, और निश्चयशक्ति भी है, इसलिए, आज हम लक्ष्य तय कर रहे हैं, उन्हें पूरा भी कर रहे हैं।

7- आज दुनिया के सामने एक ऐसा भारत है जो किसी से डरता नहीं है और वो खुद आत्मनिर्भर हो रहा है. आज हम अपनी जरूरतों को खुद पूरा करने के लिए काम कर रहे है. दुनियाभर में रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच सभी देश बंट गए है, लेकिन भारत आज भी एकजुट होकर दुनियाभर में मानवता का सन्देश दे रहा है.

8- पीएम मोदी ने कहा कि आज पार्टी के स्थापना दिवस इसलिए भी महत्वपूर्ण हो गया है, पहली ये कि देश की आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। दूसरा कारण- तेजी से बदलती वैश्विक परिस्थितियां, बदलता हुआ ग्लोबल ऑर्डर। उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थितियों में लगातार नई संभावनाएं बन रही हैं। तीसरा कारण- कुछ समय पहले चार राज्यों में भाजपा की डबल इंजन सरकार वापस लौट गई हैं। उन्होंने कहा कि तीन दशकों बाद राज्यसभा में किसी पार्टी की संख्या 100 पर पहुंची है।

9- पीएम मोदी ने कहा कि- मैं दुनियाभर में भाजपा के फैले कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूँ और उनसे आगे भी इसी तरह पार्टी के प्रति समर्पित रहने की अपील करता हूँ. भाजपा आज देश में कश्मीर से कन्याकुमारी तक फैल गई है.

10- आज नवरात्रि का पांचवां दिन है, इस दिन माँ स्कंदमाता की पूजा की जाती है. पीएम मोदी ने कहा कि वे भगवान से सभी देशवासियों के लिए सुख-समृद्धि और शांति की कामना करते है.

यह भी पढ़े:

Auraiya DM Suspended: योगी सरकार का एक और बंपर एक्शन, औरैया के डीएम सुनील वर्मा सस्पेंड

Corona Update Today 6 April 2022 कोरोना के मामलों में आज फिर आया उछाल, देश में कुल इतने एक्टिव केस

 

Latest news