April 22, 2024
  • होम
  • बिहार: नीतीश सरकार में मंत्री बने रत्नेश सदा, राज्यपाल राजेन्द्र आर्लेकर ने दिलाई शपथ

बिहार: नीतीश सरकार में मंत्री बने रत्नेश सदा, राज्यपाल राजेन्द्र आर्लेकर ने दिलाई शपथ

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 16, 2023, 11:33 am IST

पटना। बिहार की नीतीश कुमार सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार हुआ. जनता दल (यूनाइटेड) के विधायक रत्नेश सदा मंत्री के रूप में शपथ ली. पटना स्थित राजभवन में 16 जून को सुबह साढ़े 10 बजे यह शपथ ग्रहण समारोह हुआ. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत महागठबंधन के कई बड़े नेता मौजूद रहे. बता दें कि रत्नेश ने ‘हम’ पार्टी के कोटे से मंत्री रहे संतोष सुमन की जगह ली है. वे सहरसा जिले के सोनबरसा विधानसभा सीट से विधायक है. उन्हें पहली बार राज्य सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है.

मांझी के बेटे ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

इससे पहले मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बेटे और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के नेता संतोष सुमन ने सबको चौंकाते हुए नीतीश कुमार सरकार से इस्तीफा दे दिया. संतोष महागठबंधन सरकार में हिंदुस्तान आवाम मोर्चे के कोटे से अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मंत्री थे. विपक्ष को एकजुट करने की मुहिम में जुटे नीतीश सरकार के लिए संतोष सुमन का इस्तीफा बड़ा झटका माना गया.

इस्तीफे के बाद संतोष सुमन ने क्या कहा?

हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के नेता और नीतीश सरकार में मंत्री संतोष सुमन ने मंत्री पद छोड़ने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार ‘हम’ पार्टी का जनता दल (यूनाइटेड) में विलय करवाना चाहते थे. वे हमारा अस्तित्व खत्म करना चाह रहे थे. बता दें कि संतोष सुमन बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और ‘हम’ पार्टी के मुखिया जीतन राम मांझी के बेटे हैं.

बिहार: संतोष सुमन के इस्तीफे के बाद 18 जून को HAM की बैठक, आगे की रणनीति पर होगी चर्चा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो