March 1, 2024
  • होम
  • BIHAR NEWS: छठ पर शोक में डूबा गांव, जहरीली शराब से 5 की मौत

BIHAR NEWS: छठ पर शोक में डूबा गांव, जहरीली शराब से 5 की मौत

  • WRITTEN BY: Manisha Singh
  • LAST UPDATED : November 18, 2023, 8:55 pm IST

पटना: बिहार में शराब पर प्रतिबंध है लेकिन फिर भी यह लोगों की मौत का कारण बन रही है. छठ पर्व के मौके पर बिहार के एक गांव में मातम पसरा हुआ है. खबर है कि सीतामढी में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की जान चली गयी. लेकिन मृतक के परिजन इस संबंध में कुछ भी बताने से कतरा रहे हैं. जानकारी मिली है कि पांच में से दो शवों का परिजनों ने अंतिम संस्कार भी कर दिया है. लेकिन इस मामले में पुलिस ने सिर्फ एक शख्स की मौत की पुष्टि की है.

दो शवों का हुआ अंतिम संस्कार

पुपरी डीएसपी विनोद कुमार ने शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है, वहीं बताया कि एक व्यक्ति की हालत काफी गंभीर है. डीएसपी ने बताया कि अवधेश राय नामक व्यक्ति की मौत हो गयी है. हालांकि स्थानीय लोगों के मुताबिक 5 लोगों की मौत हो गई है. सीतामढी एसपी मनोज तिवारी ने बताया कि मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. पुलिस के पहुंचने से पहले ही परिजनों ने दोनों शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। जबकि एक व्यक्ति के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. वहीं पुलिस ने बताया की इस मामले में शराब पीने की खबर सामने आ रही है. इस केस में चौकीदार और सम्बंधित पुलिस पदाधिकारी को सस्पेंड किया गया है.

सभी ने साथ बैठकर शराब पी थी

जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर छठ पर्व पर पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. अभी पुलिस पूरे शराब मामले की जांच कर रही है. जहरीली शराब पीने से गांव में पांच लोगों की मौत हो गई है. सीतामढी एसपी मनोज तिवारी ने बताया कि एक व्यक्ति की मौत शराब पीने से होने की सूचना है. मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। घटना का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, महुआइन में शाम को सभी ने एक साथ बैठकर शराब पी, जिसके बाद सभी की तबीयत बिगड़ने लगी और एक के बाद एक 5 लोगों की मौत हो गई.

मृतकों के नाम आए सामने

बाजपट्टी थाना क्षेत्र के बाबू नरहर, नरहा कला गांव और सोलमनी टोल निवासी पांच लोगों की संदेहास्पद मौत हो गयी है. जिसमें सोलमानी टोला के विक्रम व राम बाबू, नरहा गांव के रोशन कुमार व संतोष महतो, नरहा कला के महेश यादव व अवधेश यादव शामिल हैं. इस घटना से पूरे गांव में शोक का माहौल है. परिजनों में कोहराम मचा हुआ है और उनका रो-रोकर बुरा हाल है. हालांकि, मृतकों के परिवार की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है.

यह भी पढ़ें: UP News: यूपी में हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्टह की बिक्री पर लगेगी रोक, सीएम योगी सख्त

Tags