March 4, 2024
  • होम
  • बिहार: सरकार बनने के बाद बोले लालू यादव, 'पीएम मोदी को सत्ता से हटाना है, नहीं चाहिए तानाशाह सरकार'

बिहार: सरकार बनने के बाद बोले लालू यादव, 'पीएम मोदी को सत्ता से हटाना है, नहीं चाहिए तानाशाह सरकार'

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : August 18, 2022, 2:17 pm IST

बिहार:

पटना। बिहार में जेडीयू और आरजेडी गठबंधन की सरकार बनाने के बाद लालू प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। आरजेडी प्रमुख ने मोदी सरकार पर तानाशाही करने का आरोप लगाया है। उन्होंने साफ तौर से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केंद्र की सत्ता से बेदखल किया जाना चाहिए।

तानाशाह सरकार को हटाना है

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए 2024 के आम चुनावों के सवाल पर कहा कि हमें तानाशाही सरकार को हटाना है।

सीएम नीतीश ने की मुलाकात

बता दें कि रेल मंत्री और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रहे लालू प्रसाद ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी को सत्ता से हटाना है। बुधवार को लालू प्रसाद यादव दिल्ली से पटना लौटे और राज्य में नई सरकार बनने के बाद पहली बार बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की।

तेजस्वी ने साझा की तस्वीर

बिहार के उपमुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर दोनों नेताओं के बीच मुलाकात की तस्वीरें साझा कीं है। तेजस्वी ने लिखा है कि आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी राष्ट्रीय अध्यक्ष (RJD) लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे। इस मौके पर तेजप्रताप यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी मौजूद थीं।

लालू ने की फैसले की सराहना

गौरतलब है कि बिहार में 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले भी नीतीश कुमार ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से बात की थी। दोनों नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की थी। नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के तौर पर और तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री के रूप में 10 अगस्त को शपथ ली थी। इससे पहले, जब नीतीश ने भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ दिया था तो लालू प्रसाद यादव ने उनके एनडीए से अलग होने और राज्य में नई सरकार बनाने के फैसले के लिए सराहना की थी।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Tags