May 23, 2024
  • होम
  • Bihar: कांग्रेस ने पटना साहिब से पूर्व स्पीकर मीरा कुमार के बेटे अंशुल अभिजीत को दिया टिकट

Bihar: कांग्रेस ने पटना साहिब से पूर्व स्पीकर मीरा कुमार के बेटे अंशुल अभिजीत को दिया टिकट

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 23, 2024, 6:12 pm IST

पटना/नई दिल्ली: कांग्रेस ने मंगलवार को बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी. पार्टी ने यहां से पूर्व लोकसभा स्पीकर अंशुल अभिजीत को अपना उम्मीदवार बनाया है. पटना साहिब लोकसभा सीट पर अंशुल का पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुकाबला होगा.

मालूम हो कि I.N.D.I.A गठबंधन के सीट बंटवारे में कांग्रेस को 9 लोकसभा सीट मिली है. पार्टी ने पहले 8 सीटों पर पहले ही प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी थी. बची हुई एक सीट पर आज कैंडीडेट की घोषणा कर दी.

पहले से ही थी अंशुल के नाम की चर्चा

बताया जा रहा है कि कांग्रेस के अंदर पटना साहिब से अंशुल अभिजीत के नाम की चर्चा पहले से ही थी. इसके बाद आज उनके नाम की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई. इससे पहले कांग्रेस ने तीन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था. जिसमें कटिहार से तारिक अनवर, भागलपुर से अजीत शर्मा और किशनगंज से मो. जावेद शामिल हैं.

3 वरिष्ठ नेताओं के बेटों को मिला टिकट

बता दें कि गठबंधन में मिली 9 सीटों में कांग्रेस ने 3 पर वरिष्ठ नेताओं के बेटों को टिकट दिया है. इसमें पूर्व स्पीकर मीरा कुमार के बेटे अंशुल कुमार के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के पुत्र आकाश सिंह और नीतीश सरकार में मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे सनी हजारी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें-

Bihar Congress: बिहार में कांग्रेस को बड़ा झटका, इस बड़े नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Bihar: बिहार में सत्ता में होने के बावजूद BJP ने कहा- यहां जंगलराज, राजद-कांग्रेस पर साधा निशाना

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन