April 18, 2024
  • होम
  • लालकृष्ण आडवाणी से मिले बिहार के CM नीतीश कुमार, भारत रत्न मिलने पर दी बधाई

लालकृष्ण आडवाणी से मिले बिहार के CM नीतीश कुमार, भारत रत्न मिलने पर दी बधाई

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : February 8, 2024, 5:50 pm IST

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने देश के पूर्व उप-प्रधानमंत्री को सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न मिलने पर बधाई दी. आडवाणी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरा उनसे (लालकृष्ण आडवाणी) पुराना रिश्ता है. जब उन्हें भारत रत्न देने की घोषणा की गई तब भी मैंने उन्हें बधाई दी थी. आज उनसे मिलकर मुझे बहुत खुशी हुई है.

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी. दोनों के बीच तीस मिनट के करीब बातचीत हुई. इसके बाद नीतीश कुमार ने गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से भी मुलाकात की. पत्रकारों से बात के दौरान सीएम नीतीश ने कहा कि अब यहीं (NDA) रहेंगे. बीच में हम दो बार इधर-उधर हुए लेकिन अब यहाँ से कही नहीं जायेंगे. हम लोग 1995 से साथ में हैं. लोकसभा चुनाव में NDA में सीट शेयरिंग पर उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में बात करने का कोई मतलब ही नहीं है.

NDA में आने के बाद पहली मुलाकात

बता दें कि बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार के बीच यह पहली मुलाकात थी. 28 जनवरी को बिहार में महागठबंधन छोड़कर एनडीए में लौटने के बाद नीतीश कुमार की यह पहली दिल्ली यात्रा है. इससे पहले सीएम नीतीश और पीएम मोदी के बीच मुलाक़ात सितम्बर में G20 के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की डिनर पार्टी में हुई थी. जहां पीएम मोदी ने नीतीश कुमार की मुलाक़ात अमेरिका के राष्ट्रपति से करवाई थी.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो