June 26, 2024
  • होम
  • लोकसभा चुनाव के बीच चंडीगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मेयर सुभाष चावला BJP में शामिल

लोकसभा चुनाव के बीच चंडीगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मेयर सुभाष चावला BJP में शामिल

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव के बीच चंडीगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और चंडीगढ़ नगर निगम में दो बार मेयर रहे सुभाष चावला ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. चावला भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. वह करीब पांच दशक तक कांग्रेस से जुड़े रहे थे.

बताया जा रहा है कि सुभाष चावला पवन बंसल के करीबी थे. बंसल को टिकट न मिलने और उन्हें कांग्रेस के द्वारा साइडलाइन किए जाने के बाद चावला ने यह कदम उठाया है.

सुभाष चावला ने क्या कहा?

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद सुभाष चावला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह पार्टी के AAP से हाथ मिलाने के फैसले से नाराज हैं. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है. बता दें कि सुभाष चावला चंडीगढ़ का मेयर होने के साथ-साथ कांग्रेस की चंडीगढ़ इकाई के अध्यक्ष भी रहे थे. उन्होंने साल 2022 में चंडीगढ़ कांग्रेस के पद से इस्तीफा दे दिया था.

1 जून को चंडीगढ़ में वोटिंग

गौरतलब है कि चंडीगढ़ में 1 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोट डाले जाएंगे. इस सीट पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. दोनों दल I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल हैं और यह सीट कांग्रेस के खाते में आई है. कांग्रेस ने यहां से वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी को अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि मनीष ने 2019 के चुनाव में पंजाब की आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट से जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें-

पंजाब: कांग्रेस नेता धर्मसोत को HC से राहत, केजरीवाल के फैसले के आधार पर मिली अंतरिम जमानत

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन