May 21, 2024
  • होम
  • Bengal Violence: पश्चिम बंगाल में रामनवमी शोभायात्रा पर उपद्रवियों ने किया पथराव, 20 लोग जख्मी

Bengal Violence: पश्चिम बंगाल में रामनवमी शोभायात्रा पर उपद्रवियों ने किया पथराव, 20 लोग जख्मी

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : April 18, 2024, 6:37 am IST

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में रामनवमी पर फिर हिंसा की घटना हुई है। मुर्शिदाबाद जिले के शक्तिपुर में बुधवार यानी 17 अप्रैल की शाम रामनवमी शोभायात्रा पर बम फेंके गए। इस घटना में 20 से अधिक लोग घायल हो गए, जिनमें एक महिला व दो बच्चे भी शामिल हैं। घायलों को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल और एक अन्य अस्पताल में एडमिट कराया गया है। इलाके में तनाव का माहौल है। तनाव को देखते हुए प्रशासन ने भारी संख्या में केंद्रीय बल तैनात कर दिए गए हैं।

हालांकि इस मामले में अभी तक पुलिस का आधिकारिक बयान नहीं आया है। इस दौरान आसपास के कई घरों व दुकानों में आगजनी, लूटपाट भी की गई है। बता दें कि पिछले वर्ष भी बंगाल में रामनवमी पर हिंसा की घटनाएं घटी थीं। उत्तर दिनाजपुर के दालखोला, हावड़ा के शिवपुर तथा हुगली के रिसड़ा व श्रीरामपुर में रामनवमी की शोभायात्राओं पर हमला किया गया था। इन घटनाओं में कई लोग जख्मी हुए थे। जांच एजेंसी एनआईए इन घटनाओं की जांच कर रही है।

भाजपा ने ममता पर लगाए आरोप

हिंसा की घटना के लिए भाजपा ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है। भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख तथा राज्य के सह प्रभारी अमित मालवीय ने कहा कि हिंसा की इस घटना के लिए ममता बनर्जी का लोगों को उकसाने वाला भड़काऊ भाषण जिम्मेदार है। जो पिछले कुछ दिनों से वह अपनी सभाओें में दे रही थीं।

वहीं नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि बंगाल पुलिस एक बार फिर हिंसा को काबू कर पाने में नाकाम रही है। सरेआम हिंदुओं पर हमला किया गया और पुलिस देखती है। इसके अलावा बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने हिंसा की जांच एनआईए से कराने की मांग की है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन