April 24, 2024
  • होम
  • बरेली: कांवड़ियों पर लाठीचार्ज मामले पर योगी सरकार सख्त, एसएसपी प्रभाकर चौधरी हटाए गए

बरेली: कांवड़ियों पर लाठीचार्ज मामले पर योगी सरकार सख्त, एसएसपी प्रभाकर चौधरी हटाए गए

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : July 31, 2023, 10:54 am IST

बरेली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बरेली में कांवड़ियों पर हुए लाठीचार्ज का मामला बढ़ गया है. राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बरेली के एसएसपी प्रभाकर चौधरी को ट्रांसफर कर दिया है. उन्हें अब 32वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ के कमांटडेंट की जिम्मेदारी दी गई है. आईपीएस घुले सुशील बरेली के नये एसएसपी बनाए गए हैं.

कांवड़ यात्रा में हुआ था बवाल

इससे पहले रविवार को जिले के मोहल्ला जोगी नवादा में कांवड़ यात्रा के दौरान जमकर बवाल हुआ था. जानकारी के मुताबिक कांवड़ जत्थे में चल रहे डीजे पर बजाए जा रहे गानों को लेकर पुलिस ने आपत्ति जताई थी, जिसके बाद बवाल शुरू हो गया. मामला बढ़ता देख पुलिस ने कांवड़ियों पर लाठीचार्ज कर दिया. प्रभाकर चौधरी ने दावा किया था कि अराजकतत्वों ने जब फायरिंग की तो मजबूरन पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. गौरतलब है कि इस लाठीचार्ज के कुछ घंटे बाद ही प्रभाकर चौधरी का ट्रांसफर हो गया है.

जानिए प्रभाकर चौधरी कौन हैं?

उत्तर प्रदेश पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक प्रभाकर चौधरी मूल रूप से अंबेडकरनगर के रहने वाले हैं. उनका जन्म 1 जनवरी, 1984 को हुआ था. प्रभाकर 2010 बैच के आपीएस अधिकारी हैं. बरेली से पहले वह आगरा, बुलंदशहर और बलिया के भी एसएसपी रह चुके हैं. बताया जा रहा है कि लंबे वक्त से सीबीआई उन्हें अपने विभाग में बुलाना चाह रही है. यूपी सरकार अगर उन्हें रिलीव करेगी तो वह केंद्रीय जांच ब्यूरो में चार्ज संभालते हुए दिखेंगे.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन