May 20, 2024
  • होम
  • बांदा नाव दुर्घटना: CM योगी ने राहत राशि देने का किया ऐलान, दो मंत्रियों को मौके पर भेजा

बांदा नाव दुर्घटना: CM योगी ने राहत राशि देने का किया ऐलान, दो मंत्रियों को मौके पर भेजा

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बांदा में नाव पलटने की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने मरने वालो के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की राशि देने घोषणा की है। उन्होंने पीड़ितों को तुरंत सहायता और राहत सामग्री देने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा सीएम योगी ने सरकार के दो मंत्री, रामकेश निषाद और राकेश सचान को घटनास्थल पर तुरंत पहुंचने के लिए भी बोला है।

नाव पलटने से हुआ हादसा

बता दें गुरुवार को बांदा से फतेहपुर जा रही नाव यमुना नदी में पलट गई। इस नाव में तकरीबन 35 लोग सवार थे, जिसमें 4 की मौत हो गई, जबकि 17 से ज्यादा लापता हो गए थे। इस हादसे में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और अभी तक कुछ शव निकाले जा चुके हैं जबकि 14-15 लोग लापता हैं. वहीं 20 लोगों को बचा लिया गया हैं.

अभिनंदन ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक चार लोगों के शव नदी से निकाले जा चुके हैं और उनकी शिनाख्‍त करने की कोशिश की जा रही है. जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि तेज हवाओं की वजह से नाव अनियंत्रित होकर पलट गई. उन्होंने बताया कि मृतकों में दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल है. मृतकों की सटीक संख्या अभी पता नहीं चल पाई है.

इस वजह से पलटी नाव

वहीं, जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि तेज हवाओं की वजह से नाव ने नियंत्रण खो दिया जिसके चलते पलट गई. उन्होंने बताया कि मृतकों में दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल है. मरने वालों की सही संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है. उन्होंने बताया कि 13 लोगों को बचा लिया गया है जबकि 17 लोग अब भी लापता हैं.

सीएम योगी ने जताया शोक

बता दें कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर शोक जाहिर किया है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिनंदन ने बताया कि गुरुवार को दोपहर 3 बजे एक 30-35 भरी नाव पर सवार होकर महिलाएं रक्षाबंधन पर राखी बांधने के लिए मायके जा रही थीं, इसी दौरान पानी का बहाव तेज होने से पतवार टूट गई, जिससे नाव अनियंत्रित होकर डूब गई.

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन