April 22, 2024
  • होम
  • Bageshwar Dham: धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री बोले- देश में किसी को भी नहीं है बजरंग बली का विरोध करने का अधिकार

Bageshwar Dham: धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री बोले- देश में किसी को भी नहीं है बजरंग बली का विरोध करने का अधिकार

मुंबई। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सोमवार को महाराष्ट्र के ठाणे जिले के अम्बरनाथ शहर पहुंचे। यहां उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के ‘बजरंग दल बैन’ वादे पर निशाना साधा। बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि देश में किसी को भी भगवान बजरंग बली का विरोध करने का अधिकार नहीं है। अगर कोई बजरंग बली का विरोध कर रहा है तो फिर वो एक खास एजेंडे पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि मैं प्रार्थना करूंगा कि बजरंग बली का विरोध करने वाले लोगों में कुछ सद्बुद्धि आए।

मैं किसी धर्म के खिलाफ नहीं- धीरेंद्र शास्त्री

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने आगे कहा कि मैं किसी भी धर्म के खिलाफ नहीं हूं। मैं सिर्फ सनातन का कट्टर समर्थक हूं। मेरे मुस्लिम समुदाय में भी बहुत चाहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि देश में सभी को अपने धार्मिक रीति-रिवाजों का पालन करने का अधिकार है, लेकिन दूसरे की धार्मिक प्रथाओं में किसी को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

जानिए क्या है बजरंग दल बैन का ये विवाद?

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि अगर वो सत्ता में आती है तो बजरंग दल और पीएफआई जैसे संगठनों पर बैन लगा देगी। कांग्रेस के इस वादे पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने आपत्ति जताई है। बीजेपी नेता के साथ ही विश्व हिंदू परिषद और बजरंग बल के कार्यकर्ता देशभर में जगह-जगह हनुमान चालीसा का पाठ कर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। इसके साथ ही कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कई लोकलुभावन वादे किए हैं, जिसमें फ्री बिजली और महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा शामिल है।

कर्नाटक चुनाव: घोषणा पत्र में कांग्रेस का बड़ा ऐलान- बजरंग दल, PFI जैसे संगठन करेंगे बैन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो