May 26, 2024
  • होम
  • दिल्ली में मौसम खराब, कई फ्लाइट्स प्रभावित, यात्रियों को एयरपोर्ट ने दी ये सलाह

दिल्ली में मौसम खराब, कई फ्लाइट्स प्रभावित, यात्रियों को एयरपोर्ट ने दी ये सलाह

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में शनिवार को मौसम के बदलने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत तो ज़रूर मिली है। लेकिन इसके चलते दिल्ली हवाईअड्डों पर कई फ्लाइट्स भी प्रभावित हुई हैं। मौसम विभाग ने बारिश का पुर्वानुमान जारी किया था।

एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ से शनिवार को एक बयान आया जिसमें उन्होंने खराब मौसम के चलते विमानों की उड़ान प्रभावित होने की बात कही। जिसके बाद एयरपोर्ट के तरफ से एक एडवाइजरी भी जारी की गई है। जिसमें यात्रियों को एयरलाइन्स से अपने फ्लाइट के बारे में पहले से जानकारी लेकर चलने की सलाह दी गई है।

दिल्ली से 6 फ्लाइट जयपुर डायवर्ट

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि मौसम के चलते परिचालन काफी प्रभावित हुआ। जिसके चलते 4 फ्लाइट्स को दिल्ली से जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया था। लेकिन अब बताया जा रहा है कि दिल्ली आ रही अलग-अलग शहरों से 6 फ्लाइटों को अब जयपुर रवाना कर दिया गया है।

आसमान में छाए रहेंगे दिनभर बादल

राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज शनिवार (27 मई) को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज होने की संभावना है। वहीं न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। कई राज्यों में बरसात की भी संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली और एनसीआर के साथ आस-पास के इलाकों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बरसात और 40-70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा,पंजाब और यूपी के ज्यादातर हिसों में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है। वहीं पश्चिम बंगाल, केरल, सिक्किम में भी हल्की बरसात और गरज के साथ छींटे पड़ने की आशंका जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें –

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन