June 23, 2024
  • होम
  • Azadi Ka Amrit Mahotsav: RSS और मोहन भागवत ने बदली सोशल मीडिया पर डीपी, भगवा ध्वज की जगह लगाया तिरंगा

Azadi Ka Amrit Mahotsav: RSS और मोहन भागवत ने बदली सोशल मीडिया पर डीपी, भगवा ध्वज की जगह लगाया तिरंगा

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : August 13, 2022, 10:06 am IST

Azadi Ka Amrit Mahotsav:

नई दिल्ली। देश इस वक्त आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। देशभर में लोग हर घर तिरंगा अभियान में शामिल हो रहे है। इसी बीच शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने अपने सोशल मीडिया खातों की प्रोफाइल पिक्चर को बदल दिया है। आरएसएस और संघ प्रमुख ने अपने डीपी पर भगवाध्वज को हटाकर तिरंगा लगा लिया है।

कांग्रेस ने की आलोचना

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने तिरंगा डीपी न लगाने को लेकर संघ की जमकर आलोचना की थी। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आरएसएस और संघ प्रमुख मोहन भागवत की प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए अपने ट्वीट में लिखा था कि संघ वालों, अब तो तिरंगा अपना लो।

आरएसएस ने ये कहा

राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रचार विभाग के सह प्रभारी नरेंद्र ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि संघ अपने सभी कार्यालयों में तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाता आ रहा है। ठाकुर ने कहा कि आरएसएस के कार्यकर्ता हर घर तिरंगा मुहिम में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं।

न हो राजनीतिकरण

बता दें कि इससे पहले आरएसएस के प्रचार विभाग के प्रमुख सुनील आंबेकर ने कहा था कि इस तरह की चीज का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। संघ पहले ही हर घर तिरंगा और आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों को अपना समर्थन दे चुका है।

‘हर घर तिरंगा’ मुहिम शुरू

गौरतलब है कि आज से पूरे देश में हर घर तिरंगा मुहिम शुरू हो गई है। केंद्र सरकार इस कार्यक्रम के जरिए लोगों से अपने घरों में राष्ट्रध्वज फहराने और प्रदर्शित करने की अपील की है। पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रोफाइल पिक्चर में तिरंगा लगाया है।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन