June 18, 2024
  • होम
  • Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन में नहीं होगी परेशानी, श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए सीएम योगी ने लिया ये फैसला

Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन में नहीं होगी परेशानी, श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए सीएम योगी ने लिया ये फैसला

अयोध्या/लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद रामलला के दर्शन करने के लिए लगातार भारी संख्या में श्रद्दालु पहुंच रहे हैं. ऐसे में इन्हें संभालना तक मुश्किल हो गया है. वहीं अयोध्या आने वाले भक्तों को ठीक से रामलला का दर्शन हो सके और श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसके लिए सीएम योगी के निर्देश के बाद एक समिति गठित की गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा गठित की गई समिति की देखरेख में राम जन्मभूमि परिसर में समस्त व्यवस्थाओं का प्रबंधन किया जा रहा है. इस समिति के अध्यक्ष यूपी सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह हैं. वहीं इसमें मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एवं सीएम के अपर मुख्य सचिव के साथ नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव भी शामिल हैं।

सीएम ने किया समिति का गठन

एक आधिकारिक बयान के अमुसार राम जन्मभूमि में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अयोध्या में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं. इस बयान में कहा गया है कि तीसरे दिन भी जन्मभूमि मार्ग पर दर्शनार्थियों की बड़ी भीड़ रही, लेकिन पहले दिन की तुलना में बृहस्पतिवार को यहां आपाधापी बिल्कुल भी नहीं दिखी. उन्होंने कहा कि सीएम योगी द्वारा गठित उच्च स्तरीय समिति की देखरेख में प्रशासन और पुलिस बल व्यवस्था सुधारने में लगातार जुटा हुआ है।

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन