May 29, 2024
  • होम
  • Opposition Meeting: भाजपा और बीजेपी हिंदुस्तान की नींव पर हमला…- प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी

Opposition Meeting: भाजपा और बीजेपी हिंदुस्तान की नींव पर हमला…- प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी

पटना। बिहार की राजधानी पटना में आज 15 विपक्षी दलों की महाबैठक पूरी हुई. इस बैठक में कुल 27 नेता शामिल हुए. महाबैठक के बाद सभी दलों के नेताओं ने एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की, हालांकि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस से दूरी बना कर रखा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर जुबानी हमला किया है. उन्होंने बोला है कि बीजेपी और आरएसएस ने हिंदुस्तान की नींव पर हमला किया है.

भारत के सामान्य विचारधारा की रक्षा करेंगे- राहुल गांधी

पटना में महाबैठक के बाद विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने संयुक्त प्रेस वार्ता की. इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस को घेरा. उन्होंने कहा कि, ‘ आरएसएस और भाजपा हिंदुस्तान की नींव पर हमला कर रही है. अब यह विचारधारा की लड़ाई है और हम एक साथ खड़े हैं. हम सभी ने एक साथ निर्णय लिया है कि एक साथ काम करेंगे और अपनी सामान्य विचारधारा की रक्षा करेंगे. बैठक विपक्षी एकता की प्रकिया है जो कि एक साथ आगे बढ़ेगी.’

महाबैठक में बीजेपी के सत्ता से बाहर करने पर चर्चा

बिहार की राजधानी पटना में आज 15 विपक्षी पार्टियों की महा बैठक हुई. इसमें 6 राज्यों के मुख्यमंत्री और 5 राज्यों के पूर्व सीएम समेत कई बड़े नेता शामिल हुए. इसके साथ ही सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस की ओर मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी मीटिंग में शामिल हुए. बैठक में अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी व भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर करने की रणनीति पर गहनता से चर्चा हुई.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन