April 23, 2024
  • होम
  • Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary: अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को खास बनाने में जुटी बीजेपी, जानें क्या है प्लान

Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary: अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को खास बनाने में जुटी बीजेपी, जानें क्या है प्लान

  • WRITTEN BY: Manisha Singh
  • LAST UPDATED : December 24, 2023, 9:22 pm IST

नई दिल्ली: 25 दिसंबर को देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary) की जयंती है. भारत में इस दिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है. अटल विहारी देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्रियों में से एक माने जाते हैं. इसके अलावा वे तीन बार देश के प्रधानमंत्री रह चुके हैं. अटल बिहारी की 99वीं जयंती के यादगार बनाने के लिए बीजेपी देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित करने वाली है. आइए जानते हैं क्या है कल का प्लान.

बूथ-स्तरीय कार्यक्रम आयोजित

सुशासन दिवस (Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary) के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी हमेशा की तरह अटल स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. इसके अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देश भर के पार्टी पदाधिकारियों और प्रदेश अध्यक्षों से सभी बूथों पर अटल विहारी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने को कहा है. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से अटल बिहारी के अद्भुत व्यक्तित्व पर चर्चा करने को कहा है.

इन विषयों पर होगी चर्चा

पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए हर बूथ पर रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित होंगे. वाजपेयी की जयंती पर पार्टी छह बूथ-स्तरीय कार्यक्रम आयोजित करेगी. बता दें कि हर बूथ पर लाभार्थियों के बीच सरकार की योजनाओं, उपलब्धियों और सुशासन के बारे में चर्चा की जाएगी. इसके अलावा हर जिले में केंद्र सरकार, भाजपा शासित राज्य सरकारों की योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें: Atal Vihari Vajpayee Facts: नॉन वेज पसंद करते थे अटल विहारी वाजपेयी, जानें उनसे जुड़ी 10 रोचक बातें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन