April 16, 2024
  • होम
  • Arvind Kejriwal: केजरीवाल ही हैं शराब घोटाले के मास्टरमाइंड, ईडी का हाईकोर्ट में जवाब

Arvind Kejriwal: केजरीवाल ही हैं शराब घोटाले के मास्टरमाइंड, ईडी का हाईकोर्ट में जवाब

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : April 3, 2024, 9:22 am IST

नई दिल्लीः दिल्ली शराब घोटाले मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और निचली अदालत की कस्टडी के खिलाफ दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट में जांच एजेंसी ने हलफनामा दाखिल किया है और इस हलफनामे में ईडी ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले के षडयंत्रकारी है और वह धनशोधन के अपराध के दोषी हैं।

प्रवर्तन निदेशालय का कोर्ट में जवाब

शराब घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में एजेंसी द्वारा आम आदमी पार्टी नेता की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका का विरोध करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में कहा कि राजनीतिक दल आम आदमी पार्टी, जो अपराध की आय का प्रमुख लाभार्थी था ने केजरीवाल के माध्यम से अपराध किया है।

केजरीवाल आबकारी नीति बनाने वाली टीम का हिस्सा थेः ईडी

ईडी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सरकार के मंत्रियों, आप नेताओं और अन्य व्यक्तियों की मिलीभगत से दिल्ली आबकारी घोटाले के सरगना और मुख्य षडयंत्रकारी हैं। अरविंद केजरीवाल सीधे तौर पर आबकारी नीति 2021-22 बनाने वाली टिम का हिस्सा थे।

साउथ ग्रुप को पहुंचाया गया फायदाः केजरीवाल

जांच एजेंसी ने कहा कि इस नीति का मसौदा साउथ ग्रुप को दिए जाने वाले लाभों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया था और इसे विजय नायर, मनीष सिसोदिया और ‘साउथ ग्रुप’ के प्रतिनिधि सदस्यों की मिलीभगत से बनाया गया था। ईडी ने कहा कि आप ने केजरीवाल के माध्यम से धनशोधन का अपराध किया है और इस तरह यह अपराध पीएमएलए, 2002 की धारा 70 के दायरे में आता है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो