May 21, 2024
  • होम
  • Arvind Kejriwal Arrest: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी मामले पर सोमवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Arvind Kejriwal Arrest: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी मामले पर सोमवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 13, 2024, 1:55 pm IST

नई दिल्ली। Delhi Excise Policy Case: दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार हुए सीएम अरविंद केजरीवाल इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद हैं। उनको प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी है, जिस पर अदालत सोमवार को सुनवाई करेगा। बता दें कि इस मामले की सुनवाई जस्टिस संजीव खन्ना तथा दीपांकर दत्ता की पीठ करेगी।

हाई कोर्ट ने गिरफ्तारी को बताया था वैध

इससे पहले बुधवार (10 अप्रैल) को दिल्ली उच्च न्यायालय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और न्यायिक हिरासत को वैध बताया था। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी को लेकर हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देने के साथ लोकसभा चुनाव 2024 में प्रचार के लिए जल्द रिहाई की भी मांग की है।

‘केजरीवाल को किया जा रहा टार्चर’

वहीं, इससे दिल्ली से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शनिवार सुबह एक प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने तिहाड़ जेल प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल के अंदर ‘प्रताड़ित’ किया जा रहा है। संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत मेंं कहा कि उनका मनोबल तोड़ने के लिए ये कार्रवाई की जा रही है।

संजय सिंह ने लगाए आरोप

इस दौरान संजय सिंह ने कहा कि नियम के मुताबिक और जैसा कि जेल मैनुअल में उल्लेख किया गया है, जेल प्रशासन को जेल में बंद लोगों को मुलाकात के लिए आने वाले लोगों से आमने-सामने मिलने देने का अधिकार दिया गया है। हालांकि, सीएम केजरीवाल की पत्नी को उनसे आमने-सामने मिलने की इजाजत नहीं है।

यह भी पढ़ें-

Rewa News: बोरवेल से अभी तक नहीं निकल सका मासूम, 14 घंटे से चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन