May 30, 2024
  • होम
  • Arvind Kejriwal: आप का बड़ा दावा, आज अरविंद केजरीवाल को ईडी कर सकती है गिरफ्तार

Arvind Kejriwal: आप का बड़ा दावा, आज अरविंद केजरीवाल को ईडी कर सकती है गिरफ्तार

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेताओं ने दावा किया है. दावा यह किया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी के अधिकारी आज गिरफ्तार कर सकते हैं. पार्टी के कद्दावर नेता सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कर कहा कि गुरुवार की सुबह सीएम केजरीवाल जी के घर ईडी पहुंचकर उन्हें गिरफ्तार करने वाली है. इस बात को लेकर आतिशी सिंह ने भी ट्वीट किया कि ईडी के अधिकारी मुख्यमंत्री केजरीवाल के यहां आज छापा मारने जा रहे हैं और गिरफ्तारी भी हो सकती है।

तीन जनवरी को होना था पेश

दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए ईडी के तीसरे समन पर भी सीएम केजरीवाल नहीं पहुंचे थे. जांच एजेंसी को सीएम केजरीवाल ने चिट्ठी लिखकर बुधवार को बताया था कि जांच एजेंसी के सामने वो क्यों नहीं पेश हो पा रहे हैं. उन्होंने बताया था कि राज्यसभा चुनाव के कारण वो व्यस्त हैं, हालांकि किसी भी सवाल का जवाब देने के लिए वो तैयार हैं. ईडी द्वारा भेजे गए नोटिस को गैरकानूनी बताते हुए कहा था कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी केस से संबंधित सवालों की सूची भेज दें, वो जवाब देने के लिए तैयार हैं. दिल्ली एक्साइज मामले में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी बेवजह गोपनीयता बनाए हुए हैं. मनमाने ढंग से काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा था कि उनके पास समन पहुंचने से पहले ही सार्वजनिक हो चुका था. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि समन का मकसद पूछताछ करना है या उनकी प्रतिष्ठा को धूल में मिलाना।

अक्टूबर में भी जारी हुआ था समन

सीएम केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने अक्तूबर में भी समन जारी करके 2 नवंबर को हाजिर होने के लिए कहा था, लेकिन उस समय भी सीएम केजरीवाल जांच एजेंसी के सामने नहीं पेश हुए थे. उस समय सीएम केजरीवाल ने अलग अलग राज्य में विधानसभा चुनाव में व्यस्त होने का हवाला दिया था. प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए समन मांगा था. आपको बता दें कि 2 नवंबर को उनके वकीलों ने ईडी के समन को गैर कानूनी बताया था।

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन