June 25, 2024
  • होम
  • Amritpal Singh letter: जेल में बंद अमृतपाल ने लिखी चिट्ठी, कहा- 'यहां मेरे हौसले बुलंद हैं'

Amritpal Singh letter: जेल में बंद अमृतपाल ने लिखी चिट्ठी, कहा- 'यहां मेरे हौसले बुलंद हैं'

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : April 28, 2023, 7:48 am IST

चंडीगढ़: पंजाब में पुलिस के सामने सरेंडर करने के बाद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) अब असम की डिब्रगढ़ जेल में बंद हैं। लेकिन अमृतपाल वहां भी शांत नहीं बैठ रहा है। खालिस्तान समर्थक ने अपनी वकील को एक चिट्ठी सौंपी है जिसमें उसने कहा है कि जेल में उसके हौसले बुलंद हैं।

अमृतपाल ने लिखी चिट्ठी

दरअसल वकील सियालका अमृतपाल सिंह के कार्यकर्ताओं और परिजनों के साथ उससे मिलने दिन के समय में जेल पहुंची। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल ने जेल के अंदर वकील सियालका को गुरुमुखी में लिखी एक चिट्ठी सौंपी, जिसमें उसने साफ बताया कि सर्वशक्तिमान के आशीर्वाद से यहां सब ठीक है।

जानकारी के मुताबिक अपने संगठन के सदस्यों के खिलाफ दर्ज मामलों के बारे में बताते हुए अमृतपाल ने पंजाब सरकार पर ज्यादती करने और सिखों के खिलाफ कई फर्जी केस दर्ज करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस चिट्ठी में बताया कि यह पूरा मामला खालसा पंथ का है और मैं पंथ से अपील करता हूं कि सक्षम अधिवक्ताओं का एक पैनल बनाया जाए, जो इन सभी मामलों को आगे बढ़ाएगा।

अमृतपाल की वकील सियालका शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के एक कार्यकारी मेंबर भी हैं. सियालका ने डिब्रूगढ़ में संवाददाताओं से बताया कि वकीलों का एक विशेष पैनल बनाया जाएगा, और इसके सदस्य अपनी न्यायिक प्रक्रिया के संचालन के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे। बता दें कि अमृतपाल सिंह के साथ-साथ वारिस पंजाब डे के 9 अन्य कार्यकर्ताओं को 19 मार्च से डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल लाया गया है, जब उन्हें संगठन पर कार्रवाई के बाद पंजाब से गिरफ्तार कर लिया गया था।

KKBKKJ : दूसरे दिन सलमान खान की फिल्म ने पकड़ी तेज रफ़्तार, वीकेंड पर कर सकती है धमाल

Raghav-Parineeti: परिणीति संग रिश्ते को लेकर राघव चड्ढा ने तोड़ी चुप्पी!, कहा- आगे और जश्न मनाने के कई मौके मिलेंगे

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन