April 19, 2024
  • होम
  • अलर्ट: एक बार फिर चीन में मचेगा कोहराम, 3 महीने में आएगी और तीन लहर

अलर्ट: एक बार फिर चीन में मचेगा कोहराम, 3 महीने में आएगी और तीन लहर

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : December 21, 2022, 4:37 pm IST

नई दिल्ली: चीन में कोरोना को लेकर फिर से कोहराम मचा हुआ है. शी जिनपिंग के देश से जिस तरह की खौफनाक तस्वीरें सामने आ रही हैं वो वाकई चौंका देने वाली हैं. हर तरफ मातम का माहौल कायम है. हर तरफ से हजारों लोगों के मरने की खबरें आ रही हैं। दूसरी बात यह है कि चीन अपने आंकड़े पेश नहीं करता लेकिन हकीकत यही है। चीन में जीरो कोविड नीति देश में पूरी तरह फेल हो चुकी है। संक्रमण के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। इस बीच चीन में कोरोना को लेकर विशेषज्ञ की चेतावनी और भी भयानक है।

 

एक बार फिर कोरोना का कहर

चीनी विशेषज्ञों ने कहा है कि तीन सर्दियों के महीनों में कोरोना का प्रकोप अधिक होगा। उन्होंने कहा कि अगले तीन महीनों में कोरोना की तीन और लहरें आ सकती है. ऐसे में उन्होंने लोगों को अतिरिक्त सतर्क रहने और संक्रमित होने से बचने की सलाह दी। आपको बता दें “चाइना सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन” के हेड ने कहा कि मौजूदा कोरोना महामारी इस सर्दी में सबसे तेज़ होगी और इसके बाद तीन और लहरें आएंगी।

 

पहली लहर जनवरी में शुरू होगी

 

खबर के मुताबिक, पहली लहर अभी से आने वाले जनवरी के मध्य तक चलेगी। इसके तुरंत बाद कोरोना की दूसरी लहर शुरू होगी। इसके पीछे का कारण लाखों लोगों का ट्रैवलिंग बताया जा रहा है. चीन में कोरोना की तीसरी लहर फरवरी के आखिर तक आने की संभावना है. चीन में कोरोना फैलाव के चलते अस्पतालों में भीड़ लग गई हैं. लोगों को बिस्तर तक नहीं मिल रहा है। बता दें कि चीन में स्थिति बेहद गंभीर हो चुकी है. विशेषज्ञ ने कहा कि आने वाले समय में लाखों लोगों के कोरोना से मरने की आशंका है।

 

चीन में मचा हाहाकार

 

गौरतलब है कि चीन में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। महामारी विशेषज्ञों का कहना है कि अगले 90 दिनों में चीन की 60 फीसदी आबादी कोरोना की चपेट में आ जाएगी। इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि तेजी से फैल रहे संक्रमण की वजह से लाखों की संख्या में लोगों की मौत हो सकती है। चीन से सामने आए कुछ वीडियो में अस्पताल की मॉर्चरी में शवों के ढेर को साफ देखा जा सकता है

 

यह भी पढ़ें :

 

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

 

 

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो