April 13, 2024
  • होम
  • लोकसभा चुनाव को लेकर अखिलेश का बड़ा दावा, बोले- यूपी में BJP हो जाएगी साफ

लोकसभा चुनाव को लेकर अखिलेश का बड़ा दावा, बोले- यूपी में BJP हो जाएगी साफ

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : February 21, 2024, 2:52 pm IST

संबंधित खबरें

लखनऊ/नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव 2024(Lok Sabha election) से पहले बड़ा दावा किया है। उन्होंने आगे कहा कि यूपी में भाजपा साफ हो जाएगी, वहीं देश की राजधानी दिल्ली में किसान धरने पर बैठे हैं। उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सबसे अधिक सीटें हैं और पश्चिमी यूपी को किसान बहुल क्षेत्र के तौर पर जाना जाता है, जिनका असर इलेक्शन में देखने को मिलेगा।

सीट शेयरिंग पर बनी बात

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन के तहत साथ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की बीच आखिरकार बात बन गई है। चुनाव से पहले सीट शेयरिंग को लेकर तमाम रुकावटों को पार करते हुए बात फाइनल हो गई है। इस बारे में खुद अखिलेश यादव ने ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन होगा।

सपा ने अबतक 31 प्रत्याशी उतारे

बता दें समाजवादी पार्टी ने अभी तक 31 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। सपा ने संभल, बदायूं, फिरोजाबाद, धौरहरा, उन्नाव, लखनऊ, फर्रूखाबाद, अकबरपुर, बांदा, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, मैनपुरी, एटा, खीरी, बस्ती, गोरखपुर, बरेली, हमीरपुर, वाराणसी, मुजफ्फरनगर, आंवला, शाहजहांपुर, कैराना, हरदोई, मिश्रिख, मोहनलालगंज, प्रतापगढ़, बहराइच, गोंडा, गाजीपुर और चंदौली सीट पर उम्मीदवार घोषित किए हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो