April 16, 2024
  • होम
  • लोकसभा चुनाव से पहले आकाश आनंद को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा, मायावती के भतीजे को तोहफा

लोकसभा चुनाव से पहले आकाश आनंद को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा, मायावती के भतीजे को तोहफा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भतीजे आकाश आनंद को केंद्र सरकार से बड़ा तोहफा मिला है. केंद्र सरकार ने उन्हें Y कैटेगरी की सुरक्षा दे दी है. पिछली बार समाजवादी पार्टी से मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने वाली मायावती ने इस बार किसी दल के साथ गठबंधन नहीं किया है. वहीं मायावती और उनके भतीजे आकाश आनंद दोनों ही लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं. बहुजन समाज पार्टी में मायावती के बाद सिर्फ आकाश आनंद ही Y कैटेगरी की सुरक्षा पाने वाले नेता बने हैं।

आपको बता दें कि मायावती के 28 वर्षीय भतीजे आकाश आनंद ने शुक्रवार को हरियाणा के फरीदाबाद से संविधान बचाओ सत्ता प्राप्ति संकल्प रथयात्रा का शुभारंभ किया है. इस यात्रा को भी लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी के लिए माहौल बनाने के नजरिए से देखा जा रहा है।

मायावती के भतीजे हैं आकाश आनंद

आपको बता दें कि Y कैटेगरी की सुरक्षा प्राप्त करने वाले आकाश आनंद मायावती के भतीजे हैं. लंदन के नामी कॉलेज से एमबीए करने के बाद आकाश आनंद साल 2017 में राजनीति की दुनिया में कदम रखे थे. खुद मायावती ने आकाश आनंद को विधानसभा चुनाव के दौरान जनता के सामने पेश किया था. जिसके बाद उन्होंने साल 2023 में आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया. बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान आकाश को स्टार प्रचारक की सूची में भी शामिल किया था।

PM Modi Dhanbad Visit: PM मोदी ने झारखंड को दी बड़ी सौगातें, जानें संबोधन की प्रमुख बातें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो