AIIMS Recruitment 2023: एम्स में सीनियर-जूनियर रेजीडेंट पदों पर भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

नई दिल्लीः अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) देवघर में सीनियर रेजिडेंट और जूनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती की कार्यविधि हो रही है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiimsdeoghar.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 15 दिसंबर 2023 तक है।

रिक्तियों की संख्या

एम्स देवघर में रेजीडेंट पदों पर निकली इस भर्ती के अधीन 109 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए इंटरव्यू की संभावित तिथि 19 दिसंबर, 2023 है।

– सीनियर रेजिडेंट: 96 पद

– जूनियर रेजिडेंट: 13 पद

एम्स देवघर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए आवेदकों की आयु 33 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। चयनित उम्मीदवार को लेवल 10 के तहत 56,100 प्रति माह प्लस एनपीए और स्वीकार्य सामान्य भत्ते वेतन मिलेगा। एम्स देवघर भर्ती 2023 के लिए आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से स्नातक (एमबीबीएस) की डिग्री होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

सामान्य श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 3000 रुपये का करना पड़ेगा। जबकि ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी (सभी श्रेणियां)/ईडब्ल्यूएस/महिला (सभी श्रेणियां) उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान से छूट मिली है।

 

Latest news