May 30, 2024
  • होम
  • Adipurush Controversy: आदिपुरुष पर रोक की मांग वाली याचिका पर इलाहाबाद HC में आज सुनवाई

Adipurush Controversy: आदिपुरुष पर रोक की मांग वाली याचिका पर इलाहाबाद HC में आज सुनवाई

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : June 26, 2023, 12:58 pm IST

लखनऊ: निर्देशक ओम राउत की डायरेक्शन में बनी हिंदू धार्मिक ग्रंथ पर आधारित फिल्म ‘आदिपुरुष’ रिलीज के बाद से ही विवादों में घिरी हुई है. आदिपुरुष के खराब डायलॉग और किरदारों के खराब चित्रण को लेकर पूरे देश में इस फिल्म पर हंगामा देखने को मिल रहा है और साथ ही इसको बैन करने की मांग भी हो रही है. हालांकि फिल्म के मेकर्स ने विवादित डायलॉग को बदल दिया है इसके बावजूद बवाल जारी है. अब इसी के चलते आज सोमवार (26 जून) को फिल्म आदिपुरुष पर रोक की मांग वाली याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है.

फिल्म पर रोक की मांग वाली याचिक पर आज सुनवाई

विवादों में घिरी प्रभास-कृति स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ पर लगातार रोक की मांग की जा रही है और इसके लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी याचिका दर्ज की हई थी. वहीं आज सोमवार को फिल्म आदिपुरुष पर रोक की मांग वाली दर्ज याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच सुनवाई करेगी. वहीं अब हर किसी की निगाह इस फैसले पर टिकी हुई है.

याचिका में ‘आदिपुरुष’ पर लगे कई आरोप

फिल्म ‘आदिपुरुष’ को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के बाद से ही विवादों का सामना करना पड़ रहा है. बीते साल 2022 दिसंबर में फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग वाली जनहित याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट में दर्ज की गई थी. बता दें कि इस याचिका को सोशल एक्टिविस्ट कुलदीप तिवारी और बंदना कुमार ने दाखिल की थी. वहीं इसके बाद अदालत में जनहित याचिका में संशोधन आवेदन दर्ज किया गया था. इस संशोधन याचिका के मुताबिक आदिपुरुष फिल्म में महाकाव्य रामायण के किरदारों का चित्रण तोड़-मरोड़ के किया गया है और साथ ही लेखक मनोज मुंतशिर द्वारा लिखे गए डायलॉग भी काफी खराब है जो भारतीय सभ्यता से पूरी तरह विपरीत हैं.

यह भी पढ़े: 

Adipurush Controversy : विवादों के बीच प्रभास की ‘Adipurush’ ने हासिल किया ये मुकाम, बनाया नया रिकॉर्ड

Dipika Kakar Baby Boy : शादी के 5 साल बाद दीपिका कक्कड़ बनी मां, प्यारे से बेटे को दिया जन्म

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन