April 25, 2024
  • होम
  • Adipurush Controversy:मोदी काल की आदिपुरुष देखिए… पूर्व PM दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान

Adipurush Controversy:मोदी काल की आदिपुरुष देखिए… पूर्व PM दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 18, 2023, 7:21 pm IST

नई दिल्ली: रिलीज़ होते ही फिल्म आदिपुरुष विवादों में घिर गई. इस फिल्म के डायलॉग से लेकर किरदारों की वेशभूषा पर देश भर में आलोचना की जा रही है. देश के कई संगठन फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की बात कह रहे हैं. मध्य प्रदेश में भी इस फिल्म को लेकर सियासत गरमाने लगी है जहां पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने आदिपुरुष को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है.

कांग्रेस ने साधा निशाना

एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, किस पवित्र राम कथा का मजाक बनाया गया है इससे हमें दुख पहुंचा है. उन्होंने आगे कहा कि राजीव जी की रामायण का सीरियल देखिए और अब मोदी जी के काल की आदिपुरुष. बता दें, पूर्व पीएम राजीव गांधी के समय में देश में रामानंद सागर की रामायण काफी प्रसिद्ध थी जिसकी तुलना आदिपुरुष से की जा रही है. दिग्विजय सिंह ने आगे कहा, जो RSS के लोग भगवान राम को ईश्वर का अवतार नहीं मानते वो उन्हें आदिपुरुष मानते हैं. बता दें, इससे पहले कांग्रेस नेता और विधायक पीसी शर्मा ने भी आदिपुरुष को लेकर केंद्र सरकार को घेरा था. उन्होंने कहा था कि भाजपा की सरकार के सत्ता में रहते हुए ये फिल्म किस प्रकार चल रही है. इस पर तुरंत बैन लगा देना चाहिए.

फिल्म का ज़ोरदार बिज़नेस

 

कभी डायलॉग तो कभी वेशभूषा पर बवाल मचाने वाली फिल्म ने पहले ही दिन यानी रिलीज़ डे पर 140 करोड़ का कलेक्शन किया था. हालांकि ये कलेक्शन दूसरे दिन यानी 17 जून को थोड़ा कम हुआ. बता दें, वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने तहलका मचा दिया है. भारत में फिल्म ने पहले ही दिन 95 करोड़ का कलेक्शन किया है जिसमें सभी भाषाओं में भी इस फिल्म का अच्छा बिज़नेस देखने को मिला. इसी कड़ी में आदिपुरुष ने तमिल में 70 लाख, तेलुगू में 58.5 करोड़, हिंदी वर्जन ने 35 करोड़ और मलयालम में 40 करोड़ का बिजनेस किया था।

दूसरे दिन के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने कुल 65 करोड़ का बिज़नेस किया है. आदिपुरुष को लेकर हिंदी बॉक्स ऑफिस पर 37 करोड़ और तेलुगू में 26 करोड़ का कलेक्शन हुआ है. ऐसे में महज दो दिनों में फिल्म 200 करोड़ का आंकड़ा क्रॉस कर चुकी है. हालांकि फिल्म के हिंदी वर्ज़न का कलेक्शन गिरता दिखाई दे रहा है. ऐसे में कहीं न कहीं फिल्म के विवाद उसका बिज़नेस तो प्रभावित कर रहे हैं.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन